logo

आदिवासी हितैषी होने का दावा करने वाली सरकार में नहीं बन रहा ट्राइबल का जाति प्रमाण पत्र - बाबूलाल मरांडी 

babulal071.jpg

रांची 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जो सरकार आदिवासी हितैषी होने का दावा करती है, उसी सरकार में आदिवासियों का जाति प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है। कहा आदिवासी समाज के हितैषी होने का ढोंग करने वाली जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में आदिवासी छात्र-छात्राओं का जातीय और आवासीय प्रमाण पत्र भी नहीं बन रहा है। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में आवेदन तक नहीं कर पा रहे हैं। लगातार शिकायत करने और ज्ञापन देने के बावजूद भी उनकी समस्याओं का कोई भी समाधान नहीं किया जा रहा है।


चोरों को संरक्षण देने वाली गठबंधन सरकार

मरांडी ने कहा, चोरों को संरक्षण देने वाली गठबंधन सरकार की विदाई अबकी तय है। पूरे प्रदेश में चोरों का आतंक फैला हुआ है, प्रदेश का ऐसा एक भी कोना नहीं बचा है जहां राज्य सरकार के सरंक्षण में झपट्टामार गैंग काम न कर रही हो। प्रदेश के किसी भी जिले का आंकड़ा निकाल कर देखा जा सकता है कि कैसे ऐसी गैंग को संरक्षण देकर झामुमो और कांग्रेस की सरकार जनता में भय को बढ़ावा दे रही है। हर दिन अखबार के पन्ने चोरी और डकैती से भरे होते हैं, इसके बावजूद 'JMM की खाओ' वाली सरकार ऐसे अपराधियों और चोरों पर कोई भी कार्यवाही नहीं कर रही है। 

सरकार की विदाई तय 

मरांडी ने आगे कहा कि एक दो जगह अपराध की प्राथमिकी दर्ज भी हुई तो, वो भी फाइलों में सिमटकर रह गई, और बेईमान सरकार की बेईमान पुलिस गिरोह के एक भी सदस्य को गिरफ्तार नहीं कर पाई।  उन्होंने कहा, “साढ़े चार साल की नाकामी को छुपाने की कोशिश में लगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी, अब आपके बदले लिबास और ओढ़े हुए किरदार को जनता समझ चुकी है। इंतजार कीजिए, जनता अपने ऊपर हुए हर एक जुल्म का हिसाब आपसे लेगी।“


 

Tags - Babulal marandiBJPCaste certificatesJharkhand News