logo

NEET पेपर लीक केस में CBI ने हजारीबाग में मारा छापा, जानिए कहां तक पहुंची जांच की आंच

rajguest_house.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नीट पेपर लीक मामले को लेकर झारखंड का हजारीबाग मुख्य केंद्र बना हुआ है। पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम आए दिन यहां छापेमारी कर रही है। एक बार फिर जांच एजेंसी ने जिले में छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार CBI की टीम सोमवार को हजारीबाग पहुंची थी। टीम ने शहर के रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस में छापा मारा। इससे पहले राज गेस्ट हाउस के मालिक राजकुमार सिंह उर्फ राजू के कदमा स्थित घर में रेड की। छापेमारी के बाद जांच एजेंसी राजकुमार सिंह उर्फ राजू को अपने साथ ले गई है। 


गेस्ट हाउस को घंटों खंगाला
मिली जानकारी के सोमवार शाम करीब 6.30 बजे 2 गाड़ी में सवार होकर सीबीआई की टीम हजारीबाग पहुंची। राजकुमार सिंह उर्फ राजू को हिरासत में लेकर राज गेस्ट हाउस पहुंची। टीम ने उससे गेस्ट हाउस खोलने के लिए चाबी की मांग की। जब चाबी नहीं मिली तो टीम ने ताला तोड़ दिया। टीम ने गेस्ट हाउस को घंटों खंगाला। जहां से कई संदिग्ध दस्तावेज टीम के हाथ लगने की खबर है। इसके बाद देर शाम 7 बजे CBI की टीम राजकुमार उर्फ राजू को अपने साथ पटना ले गई। CBI की 5 सदस्यीय टीम एक इनोवा और एक अर्टिगा कार से पहुंची थी। उनके साथ 2 संदिग्ध भी थे। जिनको आमने-सामने बैठाकर राज गेस्ट हाउस में ही राजकुमार राजू के साथ पूछताछ भी हुई।


8 जुलाई को ओएसिस स्कूल पहुंची थी सीबीआई
इसके पहले 8 जुलाई को सीबीआई हजारीबाग में सक्रिय हुई थी। सीबीआई टीम ने ओएसिस स्कूल में पहले दस्तक दी थी। जहां टीम ने ओएसिस स्कूल में हाल के दिनों में हुए परीक्षा की जानकारी प्राप्त की थी। साथ ही उन परीक्षा में कौन-कौन से छात्र सम्मिलित हुए थे उनकी विस्तृत जानकारी और अटेंडेंस शीट अपने साथ पटना ले गई।


3 लोगों की पहले हुई है गिरफ्तारी
बता दें कि NEET पेपर लीक मामले में हजारीबाग में CBI जांच का दायरा और बढ़ता जा रहा है। पहले भी जांच एजेंसी ने अहम सबूत के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया था। इसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल,इम्तियाज आलम और जमालुद्दीन शामिल हैं। इन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई अपने साथ पटना ले गई थी। वहीं कुछ दिनों के बाद स्कूल के दो शिक्षकों को भी समन भेज कर पटना बुलाया था। जिन्हें बाद में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। जांच के दौरान ब्लू डार्ट कूरियर के कर्मियों से भी पूछताछ की गई थी। साथ ही जो ई रिक्शा के जरिए प्रश्न पत्र भेजा गया था उससे भी पूछताछ की गई थी। सीबीआई की टीम ने एसबीआई बैंक के प्रबंधन से भी पूछताछ की थी। आज राजकुमार सिंह उर्फ राजू चौथा व्यक्ति है जिसे सीबीआई हिरासत में लिया है।

 
 

Tags - Neet paper leakNeet paper leak caseHazaribaghhazaribagh newsCBI