logo

CBI ने तालाब से निकाले एक दर्जन से अधिक फोन, नीट पेपर लीक से जुड़ा है मामला

ूोतवो2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने धनबाद से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर सीबीआई सुदामडीह थाना के नुनुडीह स्थित शहीद गुरुदास चटर्जी फुटबॉल मैदान के पास भाटबांध तालाब भी पहुंची। तालाब में खोजबीने के बाद एक दर्जन से अधिक टूटे हुए मोबाइल सीमेंट की बोरी में बंधा हुए मिले। दरअसल पटना की सीबीआई की टीम धनबाद पहुंची थी। सीबीआई की टीम ने धनबाद कंबाइंड बिल्डिंग के पास छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया। उनकी निशानदेही पर भांट बांध तालाब पहुंचकर मोबाइल जब्त किया। 


सीमेंट के बोरे में बंधा था मोबाइल 
सीबीआई की टीम ने एनडीआरएफ की टीम से मदद मांगी लेकिन एनडीआरएफ ने आने में काफी देर की। जिसके बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से भांट बांध तालाब में खोजबीन शुरू की। घंटो मशक्कत के बाद एक सीमेंट का बोरा निकाला गया। इस बोरे में एक दर्जन टूटे हुए मोबाइल फोन और दो इंसुलेटर थे। जिसे बोरे में डालकर तालाब में फेंका गया था। बरामद हुए मोबाइल में दो आईफोन के अलावा कई अन्य कंपनियों के मोबाइल फोन शामिल हैं। सीबीआई की टीम ने सभी फोन को जब्त कर लिया है। 


सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तालाब से मिले मोबाइल से ही लीक पेपर और उनके उत्तर परीक्षार्थियों तक पहुंचाए गए थे। अब मोबाइल की फॉरेंसिक जांच कर उसके डाटा को निकाला जाएगा। जानकारी के अनुसार, पेपर लीक में सीबीआई की कार्रवाई देखकर आरोपियों ने मोबाइल फोन को बोरी में इंसुलेटर और तार से बांधकर तालाब में फेंक दिया था, ताकि कभी भी उसकी जानकारी नहीं मिल सके। बोरी खोलने पर टूटे हुए मोबाइल फोन और दो इंसुलेटर मिले, जिसे बोरी में डालकर तालाब में फेंका गया था। छापेमारी टीम और पुलिस ने इस विषय में कुछ भी बताने से इनकार किया है। 

Tags - NEET paper leaked phone recovered from pond NEET solver gang Jharkhand news Jharkhand latest news Jharkhand update