logo

घर पर लगाया सीसीटीवी कैमरा तो पत्थर माफिया के गुंडों ने किया हमला, लूटकर ले गये डेढ़ लाख और मोबाइल

जदकपोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
साहिबगंज जिले के कोटालपोखर थाना क्षेत्र के एक घर और स्टूडियो में सीसीटीवी कैमरा लगाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। घटना 20 जून 2023 की है। घटना को लेकर बताया गया कि जब घर के मालिक वरुण कुमार जयसवाल अपने दो भाईयों के साथ मिलकर सीसीटीवी कैमरा लगा रहे थे। तभी कुछ पत्थर माफियाओं के गुर्गे उनके स्टूडियो में आ धमके और उनके साथ अभद्रता, मारपीट और लूटपाट जैसी घटना को अंजाम दिया। घटना को बीते 1 माह से ऊपर हो गए लेकिन अभी तक ना तो लूटे गये रुपये बरामद किया गया है और ना ही मोबाइल। पीड़ित ने बताया है कि 20 जून की दोपहर12.45 बजे वह, उनका भाई गोविंद कुमार जयसवाल और तरुण कुमार जायसवाल अपने स्टूडियो और घर में सीसीटीवी कैमरा लगा रहे थे। कैमरा लगाकर वह अंदर गए ही थे कि 2 घंटे के बाद दर्जनों की संख्या में लोग वहां आ गए और कैमरा लगाने को लेकर गाली गलौज करने लगे। उसे इसके बाद लगाए गए सीसीटीवी कैमरा को ऑफ कर दिया। स्टूडियो के काउंटर से डेढ़ लाख रुपए और वरुण कुमार जायसवाल के पॉकेट से 5000 और दो मोबाइल और चार सिम भी छीन लिया। जब वरुण ने इसका विरोध किया तो विश्वजीत कुमार साह नामक युवक उसे जबरन पकड़कर स्टूडियो से बाहर खींच कर सड़क पर ले आया। अभद्रता करते हुए उनके साथ मारपीट करने लगा। 


इन युवकों पर है आरोप 
जिन लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है उनमें विश्वजीत कुमार साह, विकास कुमार जयसवाल, अभिषेक कुमार जयसवाल, राजेश कुमार साह, तपन कुमार गुप्ता, विष्णु कुमार साह, सनी कुमार भगत, संदीप कुमार पांडे, अजय कुमार तिवारी शामिल हैं। सभी कोटाल पोखर क्षेत्र के रहने वाले हैं। इन लोगों के अलावा जिसे पीड़ित ने पहचान है उनमे नूरुल शामिल है जो पश्चिम बंगाल के चंदौर के रहने वाला है। यह सभी अवैध खनिज का परिवहन कराने वालो के गुर्गे हैं। जिन्होंने वरुण कुमार और उनके परिवार पर हमला किया है। कारोबारियों को लेकर मेरे स्टूडियो पर घुसकर सर्वप्रथम स्थापित किया गया सीसीटीवी कैमरे को लेकर वेवजह विवाद खड़ा किया गया। 


अवैध खनन को लेकर उठाते रहे हैं आवाज 
वरुण ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि हम जब लगातार उनका विरोध करते रहे तो वो लोग जबरन मेरे घर में भी घुस गए और घर की महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया। सीसीटीवी फुटेज ऑफ करने के पहले तक का रिकॉर्ड डाटा उनके पास है मैं और मेरे भाई गोविंद कुमार जयसवाल के द्वारा अवैध खनन के संबंध में हमेशा से ही अब तक कई बार संबंधित पदाधिकारियों और वरीय पदाधिकारियों को जानकारी दी जाती रही है और इस प्रकार के मामले को अपने फेसबुक और जीमेल के माध्यम से हमेशा ही उठाया जाता रहा है। मैंने घटित घटना को लेकर अपने मोबाइल से डायल कर 100 नंबर में संपर्क कर शिकायत भी दर्ज करवाई थी, इसलिए उन्होंने दोषियों के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। दरअसल वरुण कुमार का कहना है कि ये लोग नहीं चाहते कि मैं अपने स्टूडियो या घर पर कैमरा लागाऊं क्योंकि इससे इनके काले कारनामे का सबूत हमारे पास जमा आ जाएगा। जिससे इनको अवैध धंधा करने में परेशानी होगी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N