logo

हेमंत,चंपाई और बसंत के बीच 1 घंटे तक जेल में हुई बातचीत, मुलाकात कर निकले बाहर

वोोेह.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और मंत्री बसंत सोरेन ने आज जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक करीब 1 घंटे तक तीनों के बीच बातचीत हुई है। दोनों हेमंत सोरेन से बातचीत करके बाहर निकल गये हैं। इस एक घंटे की मुलाकात में तीनों के बाची काफी गंभीर बातचीत हुई है। लोकसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में संभवत यह अनुमान लगाया जा सकता है कि सीट बंटवारे से लेकर गांडेय उपचुनाव जैसे मुद्दों पर बातचीत हुई होगी। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही हेमंत सोरेन ने जेल से चंपाई सोरेन को संदेश भिजवाया था कि उन्हीं प्रत्याशियों को टिकट जो पार्टी में लंबे समय से हैं और पार्टी के लिए समर्पित हैं। हो सकता है इसी विषय में तीनों के बीच बातचीत हुई होगी। 


आपको मालूम हो कि झारखंड में इंडिया महागठबंधन के सबसे महत्वपूर्ण घटक झामुमो ने अब तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। कल विधायक दल की बैठक होनी है। ऐसे में झामुमो प्रत्याशियों के नाम के पत्ते खोल सकता है। माना जा रहा है कि उसमें अंतिम मुहर हेमंत सोरेन ही लगाएंगे। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके झामुमो में शामिल होने की चर्चा है जिसमें कुणाल षाड़ंगी और राज पालिवार का नाम शामिल है। इस मैटर पर भी चर्चा हुई होगी क्योंकि हेमंत सोरेन ने किसी आयातित को टिकट नहीं देने की बात कही है। 


गौरतलब है कि बीते 16 फरवरी को कैबिनेट के विस्तार से पहले बसंत सोरेन होटवार जेल पहुंचे थे। जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया था। वहीं सीएम चंपाई सोरेन ने भी 11 मार्च को जेल में जाकर हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली थी। गौरतलब है कि ईडी ने बीते 31 जनवरी को लैंड स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। तब से वो जेल में बंद हैं।

Tags - hemant soren basant soren champai soren hotwar jalranchi howar jail hemant soren in jail