logo

CISF में नौकरी के नाम पर 27 लाख की ठगी, शातिर ने खुद को बताया CBI ऑफिसर

job_offer_fraud.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नौकरी दिलने के नाम पर ठगी का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला रांची के टाटीसिलवे से सामने आया है। जहां CISF में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से ठगों ने 27 लाख की ठगी की है। जानकारी के अनुसार जिस युवक के साथ ठगी हुई है उसका नाम राजन कुमार मंडल है। राजन ने बताया कि उससे CISF में नौकरी के नाम पर 27 लाख की ठगी हुई है। ठगों ने खुद को CBI ऑफिसर बताकर नौकरी का झांसा दिया था। इस मामले में राजन ने सुल्तानगंज भागलपुर के रहने वाले कुमार सुमन उर्फ राहुल, बोकारो स्टील सिटी के आनंदी बैठा और दीपक कुमार के खिलाफ टाटीसिलवे थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस आरोपियों के तलाश में लगी है। 


फोन पे से 12 लाख रुपए भेजे
पीड़ित राजन कुमार मंडल ने पुलिस शिकायत में बताया है कि कुमार सुमन उर्फ राहुल उसके गांव का रिश्तेदार है। सुमन में बोकारो में राजन की मुलाकात दीपक से करवाई थी। बातचीत के दौरान दीपक ने खुद को CBI ऑफिसर बताया और CISF में नौकरी का झांसा दिया। उसने कहा कि 12 लाख लगेगा लेकिन नौकरी हो जाएगी। उनकी बातें सुनकर राजन उनके जाल में फंस गया। जिसके बाद सुमन के कहने पर फोन पे के माध्यम से उसने दीपक को अलग-अलग तारीख में 12 लाख भेजे। इस दौरान उसने कई राज्यों के चक्कर भी लगाए। उसे नौकरी देने के नाम पर ठगों ने देवघर, दुर्गापुर, दिल्ली, बोकारो, जोधपुर, बाढ़, दानापुर व धनबाद बुलाया। राजन गया भी लेकिन नौकरी नहीं लगी।


पैसे वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी
सुमन ने बताया कि जिन शहरों में आरोपियों ने उन्हें बुलाया वहां उनसे कुछ-कुछ राशि ली । करीब 15 लाख खर्च हुए। इस हिसाब से आरोपियों ने उससे कुल 27 लाख रुपए लिये हैं। पैसे देने के बाद उसकी मुलाकात दीपक के पिता आनंदी बैठा से बोकारो में हुई। उन्होंने कहा कि उनका पुत्र जल्द ही नौकरी लगवा देगा। लेकिन उसकी नौकरी नहीं हुई। राजन ने आगे कहा कि अब पैसे वापस मांगने पर मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। 


 फर्जी पता बताकर कर रहे थे ठगी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस जब आरोपियों को दबोचने बोकारो गई तो सभी फरार मिले। पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने फर्जी पता बता ठगी की है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N