logo

Ranchi : सहायक पुलिसकर्मियों से बोले सीएम हेमंत, आपके सुरक्षित और बेहतर भविष्य के लिए प्रयासरत हैं हम

a3511.jpg

रांची:

 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रदेश के सहायक पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की विधि व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आपको सरकार की व्यवस्था से जोड़ा गया है। आपकी बहाली सीमित समय के लिए हुई थी। आपके लिए बनी भर्ती नियमावली के अनुसार आपकी सेवा अवधि समाप्त हो रही है।  ऐसे में अपने भविष्य को लेकर आपकी चिंता लाजिमी है। ऐसे में सरकार ने एक साल का अवधि विस्तार देकर आपको तत्काल राहत देने का काम किया है। 

सहायक पुलिसकर्मियों को दिया गया भरोसा
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में आपकी सेवा अवधि को विस्तार देने की जरूरत नहीं पड़े। आपके लिए क्या बेहतर हो सकता है? इस दिशा में सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। मैं आशान्वित हूं कि आपका भविष्य बेहतर होगा। मुख्यमंत्री ने आज सहायक पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए ये बातें कही। इस अवसर पर सहायक पुलिसकर्मियों ने राज्य सरकार द्वारा सेवा अवधि विस्तार दिए जाने के लिए गए निर्णय को लेकर मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया और उनका जोरदार स्वागत एवं अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री आवास में इस दौरान गहमा-गहमी दिखी। 

अनुबंधकर्मियों की चिंता सरकार को है!
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में हजारों अनुबंध कर्मी और सीमित समय के लिए नियुक्त कर्मी अपनी सेवा देते आ रहे हैं। इन सभी की चिंता राज्य सरकार को है। आपकी सेवा को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। आपका भविष्य कैसे सुरक्षित रहे,इस विषय पर सरकार लगातार मंथन कर रही है । इस बाबत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि आपकी नियुक्ति/भर्ती और सेवा शर्त  नियमावली के सिलसिले में सुझाव दें, ताकि सरकार आने वाले दिनों में ठोस निर्णय ले सके।

हर नौजवान को रोजगार की उम्मीद होती है!
मुख्यमंत्री ने कहा कि हर नौजवान को रोजगार की उम्मीद होती है। सरकार भी आपके बेहतर भविष्य को लेकर गंभीर है।  आपको रोजगार से जोड़ने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं । नौजवानों का भविष्य बेहतर हो। आने वाले दिनों में वे लगातार आगे बढ़ें। इसी सोच के साथ सरकार कार्य कर रही है।