logo

सीएम हेमंत को छठा समन, ED ने इस दिन किया तलब

ed48.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर समन जारी किया है। जानकारी के मुताबिक ईडी ने समन जारी करते हुए 12 दिसंबर को उन्हें रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया है। यह छठी बार है जब ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजा है। हालांकि पिछले 1 साल में सिर्फ एक बार ही मुख्यमंत्री ईडी दफ्तर गए हैं। 

पहले भी पांच बार समन हो चुका है
बताते चलें कि ईडी ने रांची भूमि घोटाला में सबसे पहले 14 अगस्त को पूछताछ के लिए समन किया था। लेकिन वह नहीं गये थे। इसके बाद 24 अगस्त, नौ सितंबर व 23 सितंबर को उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया। चार समन के बावजूद सीएम के ईडी कार्यालय नहीं आने पर ईडी ने उन्हें चार अक्टूबर को उपस्थित होने के लिए पांचवां समन भेजा था। अब छठा समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अब देखना होगा कि 12 दिसंबर को सीएम ईडी दफ्तर जाते हैं या नहीं।

इस मामले में पूछताछ हो सकती है

मालूम हो की 13 अप्रैल को ईडी ने बढ़ गई अंचल के तत्कालीन उप राजस्व निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के यहां छापेमारी की थी। जिसके बाद अंचल के कई दस्तावेज बरामद हुए थे। वहीं मोबाइल से भी कई जमीनों की जानकारी मिली थी। इस मामले में रांची डीसी के आदेश पर बड़गाई अंचल के सीओ मनोज कुमार ने सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस मामले में ईडी ने ईसीआईआर दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक ईडी के अधिकारी सीएम से बड़गाई अंचल में डीएवी बरियातू के पीछे स्थित 8.46 एकड़ जमीन के संबंध में पूछताछ कर सकते हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।