logo

आज दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कार्यक्रम, 1035 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

dhrit3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आज दुमका दौरा है। यहां सीएम सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। साथ ही लगभग एक हजार करोड़ को योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। दुमकावासियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। जगह-जगह मुख्यमंत्री के बैनर पोस्टर लगाए गये हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम को लेकर भव्य पंडाल लगाया गया है। 


लगभग 1 हजार करोड़ के योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन 

बता दें कि मुख्यमंत्री दुमका के सदर प्रखंड के ढाका गांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां मुख्यमंत्री 5358 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। जिसकी लागत 1035 करोड़ रुपए है।  मुख्यमंत्री कुल 50 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसकी कुल लागत दो सौ करोड़ रुपए है। वहीं 5306 योजनाओं की उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा किया जाएगा। जिसकी लागत 835 करोड़ रुपए है. इसके अलावा लाभुकों के बीच वो करोड़ों की संपत्ति का वितरण भी करेंगे। सीएम 1035 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास तो करेंगे ही, 1276 सखी मंडलों को बैंक लिंकेज, 1492 सखी मंडलों को दीदी की दुकान के लिए 4.47 करोड़ के ऋण, 2100 को सर्वजन पेंशन योजना का स्वीकृति पत्र, आठवीं के 33242 छात्र-छात्राओं को साइकिल के लिए 4500- 4500 रुपये यानी कुल 14.96 करोड़ रुपये व सावित्री बाई फूले किशारी समृद्धि योजना से 23879 को 10.238 करोड़ रुपये प्रदान करेंगे। इतना ही नहीं चतुर्थवर्गीय पदों पर अनुकंपा के आधार पर 30 को नियुक्ति भी दी जायेगी. वे मंच से मिनी राइस मिल, रोटावेटर, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत द दो गाय, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत बोलेरो वाहन आदि भी प्रदान करेंगे। कार्यक्रम के तहत बड़ी संख्या में बिरसा सिंचाई कूप योजना के तहत स्वीकृत पत्र भी प्रदान किया जायेगा। 


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारी कर ली गई है। डीसी और एसपी खुद सारी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन्हें जो कार्य मिला है, वो उसे पूरी मुस्तैदी से करेंगे। साथ ही यह निर्देश दिया गया है कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। जानकारी के मुताबिक दिन के 12 बजे वह दुमका जाएंगे।