logo

सिदगोड़ा में बनायेंगे चाइल्ड प्लेइंग पार्क, विश्व बाल दिवस पर आयोजित मेले में बोले सरयू 

BAL_MELA.jpeg

जमशेदपुर

झारखंड के सिदगोड़ा में चाइल्ड प्लेइंग पार्क का निर्माण होगा। ये घोषणा विधायक सरयू राय ने आज विश्व बाल दिवस पर आयोजित बाल मेला 2023 में की। बाल मेला का आयोजन स्वणरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट व राज्य बाल संरक्षण आयोग की ओर से सिदगोडा सूर्य मंदिर के टाउन हॉल में किया गया था। मेले में मुख्य अतिथि के रूप में एशियन हॉकी फेडरेशन के उपाध्यक्ष भोलानाथ सिंह, एथलीट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष मधुकांत पाठक, विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य सुनील कुमार वर्मा, संजय मिश्रा, एससीईआरटी से अंजुला सागर, खाडीग्राम उद्योग के पूर्व अध्यक्ष जयनंदु, क्रीड़ा भारती के प्रांतीय मंत्री राजीव कुमार, अशोक गोयल सहित अन्य उपस्थित थे। 

1001 दीपों का यज्ञ कार्यक्रम हुआ 
बाल मेला के दौरान टाउन हॉल मैदान में ही गायत्री परिवार की ओर से 1001 दीपों का यज्ञ कार्यक्रम भी हुआ। इस अवसर पर विधायक सरयू राय ने कहा की बाल मेला के आयोजन के पीछे एक मात्र उद्देश्य है, जमशेदपुर के बच्चों का सही दिशा में विकास हो। राय ने कहा कि सिदगोड़ा के इस परिसर को क्रीड़ा उद्यान के रूप में विकसित करेंगे। यह परिसर सिदगोड़ा क्रीड़ा उद्यान के रूप में जाना जाएगा। राय ने कहा कि जमशेदपुर में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जरूरत है उन्हें उचित मंच देने की। हमलोग खेल के क्षेत्र में निरंतर काम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। 

पांच दिनों तक चलेगा मेला 

बता दें कि पांच दिवसीय मेला में पहली कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों की भागीदारी हो रही है। इसमें बच्चों के खेलकूद और मनोरंजन के साथ शैक्षणिक विकास के लिए भी कार्यक्रम होंगे। खेल जगत व शिक्षा जगत से जुड़े विषेशज्ञ भी इस मेला में हिस्सा लेंगे। बाल संरक्षण से जुड़े विभिन्न अधिनियम से अभिभावकों एवं बच्चों को रु-ब-रु करवाया जाएगा। मौके पर अमृता, डॉ त्रिपुरा झा, अमर चन्द्र झा, मार्टिन लाजरस, सुधीर सिंह, रामनारायण शर्मा, मंजु सिंह, हरेराम सिंह, अमित शर्मा, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, काकुली मुखर्जी, राज सिंह, राजेश कुमार आदि मौजूद थे।