logo

संताल में झामुमो में गृहयुद्ध, आपस में भिड़े दो दिग्गज नेता; एक-दूसरे को बताया गिरगिट

hemlal_lobin.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव से पहले झामुमो में गृहयुद्ध जारी है। संताल में पार्टी के दो बड़े नेता हेमलाल मुर्मू और लोबिन हेंब्रम एक दूसरे पर आए दिन तीखे प्रहार करते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि दोनों ने एक-दूसरे की तुलना गिरगिट तक से कर दी है। दरअसल, हाल ही में घर वापसी करने वाले हेमलाल मुर्मू से जब लोबिन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने लोबिन पर गिरगिट की तरह रंग बदलने और पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाया। जिसपर पलटवार करते हुए लोबिन हेंब्रम ने भी हेमलाल मुर्मू को गिरगिट बताया।

1 हफ्ते में पार्टी लोबिनके खिलाफ करेगी अंतिम फैसला- हेमलाल
हेमलाल मुर्मू ने कहा कि लोबिन लगातार पार्टी के विरोध में काम कर रहे हैं। झामुमो जब दुमका में अपना न्याय यात्रा निकाल रही थी तो लोबिन भोगनाडीह में झारखंड बचाओ कार्यक्रम आयोजित करते हैं। वह लगातार पार्टी के विरुद्ध काम और बयानबाजी कर रहे हैं। जब हमारी पार्टी ने न्याय यात्रा निकाली तो लोबिन ने पार्टी के विरुद्ध अन्याय यात्रा निकाली। वह निर्दलीय होने की बात करते हैं तो कभी बीजेपी से चुनाव लड़ने का दावा करते हैं। इसके बाद हेमलाल मुर्मू ने कहा कि पार्टी एक हफ्ते के भीतर लोबिन हेंब्रम के खिलाफ अंतिम फैसला ले सकती है।


लोबिन ने किया पलटवार
वहीं लोबिन हेम्ब्रम ने भी हेमलाल के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हेमलाल मुर्मू पहले ये बताएं कि वे किस-किस घाट का पानी पीकर आए हैं। बीजेपी में रहने के बाद वह फिर से जेएमएम में शामिल हो गये हैं। लोबिन हेंब्रम ने यह भी कहा कि गिरगिट हम नहीं बल्कि खुद हेमलाल मुर्मू हैं। यहां के लोग उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा कोई भी काम पार्टी विरोधी नहीं है, मैंने हमेशा पार्टी और क्षेत्र के हित में काम किया है। अगर मैंने पार्टी विरोधी काम किया है तो मुझे सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज तक पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी क्यों नहीं किया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86