logo

अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग में हेमंत सोरेन का रिकॉर्ड तोड़ रहे सीएम चंपाई, DSP साजिद जफर के तबादले पर बोले अमर बाउरी

amar_bauri3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
डीएसपी  साजिद जफर के ट्रांसफर मामले में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सरकार को आड़े हाथों लिया है। अमर बाउरी ने कहा है कि झारखंड में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है। इन सबसे परेशान डीएसपी रैंक के एक अधिकारी साजिद जफर, जिन्हें एसआईएसएफ डीएसपी बोकारो के पद पर पदस्थापित किया गया था, उन्होंने परेशान होकर अपने सोशल साइट फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। यह राज्य कहां जा रहा यह एक चिंता का विषय है। मैं जफर से अपील करता हूं कि वह अपने निर्णय पर फिर से विचार करें। इस पाखंडी सरकार के कुछ ही दिन बचे हैं।


मुख्यमंत्री ट्रांसफर-पोस्टिंग का चला रहे उद्योग 
अमर बाउरी ने कहा कि राज्य को बदनाम करने और यहां के अधिकारियों का मनोबल तोड़ने में झामुमो-कांग्रेस-राजद की सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस महागठबंधन वाली सरकार के पूर्व के मुखिया हेमंत सोरेन ने अपने 4 वर्ष के कार्यकाल में जितना ट्रांसफर पोस्टिंग की उसका रिकॉर्ड वर्तमान के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन तोड़ने में लगे हुए है। अपने छोटे से कार्यकाल में ही ट्रांसफर और पोस्टिंग का जो खेल मुख्यमंत्री चंपाई कर रहे हैं, उससे अधिकारी त्राहिमाम हो चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि मुख्यमंत्री ट्रांसफर और पोस्टिंग को एक उद्योग की तरह समझ रहे हैं। 


नौकरी से इस्तीफा देने का किया निर्णय 
गौरतलब है कि झारखंड पुलिस के डीएसपी रैंक पर पदस्थापित साजिद जफर ने अपने ट्रांसफर पर सवाल खड़ा किया हैं। साजिद जफर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा है कि स्थानांतरण के अन्यायपूर्ण निर्णय को देखकर मैंने नौकरी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। जिंदगी नौकरी से बड़ी है। न्याय अवश्य मिलना चाहिए। जय हिन्द।गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने बुधवार को 150 डीएसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला किया है। जारी लिस्ट के अनुसार डीएसपी खोरी महुआ के पद पर पदस्थापित डीएसपी साजिद जफर को एसआईएसएफ डीएसपी बोकारो के पद पर पदस्थापित किया गया।