logo

आज पूर्वी सिंहभूम में दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मेधा डेयरी प्लांट का करेंगे शिलान्यास

ोमपो26.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सीएम चंपाई सोरेन आज पूर्वी सिंहभूम के दौरे पर रहेंगे। यहां सीएम मेधा डेयरी प्लांट का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई है। सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गये हैं। कार्यक्रम का आयोजन बालीगुमा मैदान में होना है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सारी तैयारी कर ली गई है। डीसी अनन्य मित्तल ने खुद सारी तैयारियों का निरीक्षण किया है। डीसी ने कार्यक्रम को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए हैं। 


5 एकड़ जमीन में खुल रहा डेयरी प्लांट 
बता दें कि बालीगुमा में 5 एकड़ में मेधा डेयरी प्लांट का निर्माण होना है। जिसके लिए जमीन हस्तांतरित कर दी गई है। इस प्लांट की क्षमता पचास हजार लीटर होगी। प्लांट में दूध को पाश्चुराइज कर उसे उपयोग करने के लिए सुरक्षित बनाने की व्यवस्था भी होगी। प्लांट को लेकर स्थानीय लोगों में उत्साह है।  उनका मानना है कि प्लांट बनने से दूध की समस्या खत्म होगी। साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा। 


किसी तरह की कोताई बर्दाश्त नहीं 
डीसी ने कार्यक्रम स्थल पर आगमन-निकासी, सुरक्षा व्यवस्था, बैरिकेडिंग और पार्किंग को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  जवानों की तैनाती और दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।