logo

केंद्र हमारा बकाया पैसा वापस कर दे तो हम 7 पीढ़ियों को बैठाकर खाना खिला सकते हैंः सीएम हेमंत 

dhrit.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज मुख्यमंत्री पलामू में हैं। उनहोंने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आपका अधिकार आज तक इस राज्य में किसी ने मांगा नहीं। इस देश में सबसे ज्यादा कोयला झारखंड से निकाला जाता है। भारत सरकार के पास हमारा 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपया है। हम सरकार में आए तो हमने मांगना शुरू किया लेकिन सरकार हमें झुनझुना दिखाती रही। पैसा देने में आनाकानी करती है। ये आपका पैसा था। ये लोग देना नहीं चाहते हैं। 


आपका पैसा नहीं देना चाहती सरकार
सीएम ने कहा कि हम अपने बल पर इस राज्य को अपने पैर पर खड़ा करना चाहते हैं। 2 साल में यह राज्य युववस्थाा में चला जाएगा लेकिन भाजपा की सरकार ने इसे बीमारू राज्य बना दिया। लेकिन 2 साल के अंदर हमने ग्रामीण अर्थव्यवस्था में ताकत भरने का काम किया है। आने वाले समय में हम इस राज्य को उस जगह पर खड़ा करेंगे जहां इस राज्य के लोगों को पैसा कि जरूरत नहीं होगी। हक अधिकार के लिए थोड़ा लड़ाई लड़ना पड़ता है। 


7 पीढ़ी बैठाकर खाना खिला सकते हैं हम 
उन्होंने कहा कि किसानों ने एक साल तक दिल्ली को घेर कर रख दिया, कई लोग मरे लेकिन वो लोग टस से मस नहीं हुए। तब जाकर सरकार को झुकना पड़ा। तब जाकर वो तीन काले कानून पास नहीं हुए। इसलिए सड़कों पर आना पड़ता है। एकजुट होना पड़ता है। उन्होंने पूछा कि अगर हम आपके अधिकार के लिए लड़ेंगे तो साथ दीजिएगा कि नहीं। अभी हमारे पास 1 लाख 36 हजार करोड़ का बकाया आजादी के बाद से नहीं मिला है अगर वह मिल जाता तो हम 7 पीढ़ि को बैठाकर खाना खिला सकते थे। ये लोग लेना जानते हैं देना नहीं। ये लोग बड़ी चतुराई से बड़ी चतुराई से आपका जमापूंजी लूट लेता है आपको पता नहीं चलता है।