logo

विश्व आदिवासी दिवस को लेकर सीएम हेमंत सोरेन से मिला सरना समिति का प्रतिनिधिमंडल

CM0005.jpg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन से आज झारखंड मंत्रालय में केंद्रीय सरना समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सीएम को ज्ञापन भी सौंपा। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सीएम को अवगत कराया कि आगामी 09 अगस्त 2024  को अन्तर्राष्ट्रीय विश्व आदिवासी दिवस है। कहा, झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न क्षेत्र में जनजातीय सामाजिक तथा धार्मिक संगठनोंं की ओर से पूर्व वर्ष की भांति हर्षोल्लास के साथ मैत्रीपूर्ण समन्वय बनाया जाएगा। 

इस अवसर पर समाज के भीतर सभी के हक अधिकार एवं स्वतंत्रता को सम्मान के साथ बढ़ावा देना, गरीबी उन्मूलन, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास का संदेश देने का काम जनजातीय समूहों के द्वारा किया जायेगा। मौके पर सीएम से प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मूलभूत सुविधा मुहैया कराने एवं राजधानी रांची के हृदय स्थल अल्बर्ट एक्का चौक में मंच निर्माण कराए जाने का आग्रह किया है। सीएम ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग दिए जाने का भरोसा दिया है। 

इस अवसर पर केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की सहित प्रकाश हंस, रूपचंद केवट, गैना कच्छप, मुन्ना उरांव, कैलाश तिर्की, अशोक लोहरा, विजय कच्छप, सुभानी तिग्गा, सुचिता बाड़ा, विनीता तिग्गा, राहुल उरांव उपस्थित थे। 
 

Tags - Hemant sorenWorld Tribal DayJharkhand News