logo

B.Ed के छात्रों को जल्द करें छात्रवृत्ति का भुगतान, सीएम हेमंत ने दिया आदेश

CM010.jpg

सन्नी शारद, रांची 

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही हेमंत सोरेन सहित उनका पूरा मंत्रिमंडल रेस हो गया है। एक तरफ पदभार ग्रहण करते ही धड़ाधड़ बैठकें हो रही हैं और निर्देश दिए जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ एक बार फिर ट्विटर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोरेन एक्टिव हो गए हैं। लोगों की फरियाद सुन रहे हैं। सिर्फ फरियाद ही नहीं सुन रहे हैं बल्कि सीधे सम्बंधित मंत्री और अधिकारी को कड़े निर्देश दे रहे हैं। ताज़ा मामला बीएड के छात्रों को मिलने वाले छात्रवृति से जुड़ा हुआ है। 

क्या है पूरा मामला 

बुधवार को ट्विटर(अब एक्स) पर सरायकेला जिला के रहने वाले संजय कुमार महतो ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह बीएड सत्र 2019-21 का छात्र था। दोनों साल छात्रवृति के लिए फाइनेंशियल अप्रूवल भी किया गया लेकिन राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है।  संजय ने यह भी बताया कि रांची जिले के छात्र जो उसी कॉलेज के थे उन्हें दोनों सत्र 20 हज़ार रुपये का भुगतान किया गया है। संजय के इस ट्वीट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया और तुरंत विभागीय मंत्री दीपक बिरुवा को इस पर संज्ञान लेने और ऐसे सभी मामलों का शीघ्र निपटारा करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर तुरंत मंत्री ने अधिकारियों को दिया निर्देश 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश मिलते ही विभागीय मंत्री दीपक बिरुवा ने तुरंत संज्ञान लिया। पहले तो उन्होंने शिकायतकर्ता से एप्लिकेशन नंबर शेयर करने को कहा। उसके बाद जिला कल्याण पदाधिकारी सरायकेला से 24 घंटे के अंदर मामले में जवाब मांगा। साथ ही यह भी पूछा कि यह बताएं कि किस कारण से लंबित रह गया। मंत्री दीपक बिरुवा ने ट्राइबल वेलफेयर कमिश्नर अजय नाथ झा को इसकी मॉनिटरिंग कर 24 घंटे के अंदर वस्तुस्थिति से अवगत कराने को कहा है। 


 

Tags - Hemant sorenscholarshipBEdJharkhand News