logo

Ranchi : विधायकों सहित लतरातू से रांची लौटे सीएम हेमंत सोरेन, पिकनिक मनाने गए थे! 

a2021.jpg

रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यूपीए घटक दल के विधायकों के साथ पिकनिक मनाकर खूंटी जिला स्थित लतरातू रिसॉर्ट एंड डैम से रांची लौट आए। मुख्यमंत्री 3 बसों के जरिए सभी विधायकों के साथ शनिवार दोपहर तकरीबन 2 बजे लतरातू के लिए रवाना हुए थे। मुख्यमंत्री के साथ झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी लतरातू गए थे। लतरातू में सीएम हेमंत ने बाकी विधायकों के साथ डैम में बोटिंग का भी लुत्फ उठाया।

लतरातू में पत्रकारों से बातचीत में विधायक सह पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम ने विधायकों के छत्तीसगढ़ या पश्चिम बंगाल जाने की खबरों को खारिज करते हुए बताया कि वे हवा-पानी बदलने के लिए यहां आए हैं। सियासी हलचल के बीच शारीरिक और मानसिक तनाव से निपटने के लिए पिकनिक मनाने लतरातू आए हैं। 

प्रदेश में बीते 3 दिन से सियासी गहमा-गहमी
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी रद्द होने की चर्चा के बीच झारखंड़ में बीते 3 दिनों से सियासी गहमा-गहमी है। शुक्रवार की शाम को खबरें आने लगी थी कि राज्यपाल ने खनन पट्टा लीज को लेकर सीएम हेमंत सोरेन से जुड़ा फैसला केंद्रीय निर्वाचन आय़ोग को भेज दिया है। चुनाव आयोग कभी भी अधिसूचना जारी करके मुख्यमंत्री की विधायकी रद्द करने का ऐलान कर सकता है।

इसी गहमा-गहमी के बीच शनिवार को तकरीबन 11 बजे मुख्यमंत्री आवास में यूपीए विधायकों की बैठक बुलाई गई। तभी से चर्चा होने लगी थी कि इस मीटिंग के बाद सभी विधायक छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। इन खबरों को बल मिला जब कुछ विधायकों की गाड़ी में उनका बैग मिला। हालांकि, कुछ ही घंटों में ये साफ हो गया कि विधायक छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल या पटना नहीं जा रहे बल्कि खूंटी के लतरातू जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने बोटिंग का भी लुत्फ उठाया
मीडियाकर्मी भी विधायकों को लेकर जा रही बसों के पीछे-पीछे लतरातू डैम तक जा पहुंचे। यहां से जो तस्वीरें सामने आईं वो दिलचस्प थीं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लतरातू डैम में जमकर बोटिंग का लुत्फ उठाया। बोट में उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक दीपिका पांडेय सिंह, पूर्णिमा नीरज सिंह, अंबा प्रसाद, सीता सोरेन और कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह मौजूद थे। एक अन्य बोट में राजमहल से झामुमो सांसद विजय हांसदा, बरही विधायक उमाशंकर अकेला और मंत्री सत्यानंद भोक्ता दिखे। बोटिंग के बाद सबने रिसॉर्ट के भीतर लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रिसॉर्ट की छत पर आये और मीडियाकर्मियों की ओर थम्स-अप दिखाया। 

महागठबंधन ने दिखाई अपनी एकजुटता
दिलचस्प बात है कि जब मुख्यमंत्री बोटिंग के बाद विधायकों के साथ रिसॉर्ट की बालकनी में गये तो मीडियाकर्मियों की ओर देखकर कम से कम 3 बार सीटी बजाई। दोनों हाथ उठाकर थम्सअप किया। शायद उनकी ये दिखाने की कोशिश थी कि चुनाव आयोग और राजभवन को लेकर चल रही चर्चा के बीच वे बिलकुल भी चिंतित नहीं हैं। विधायकों ने भी बस और लतरातू डैम से कई तस्वीरें साझा की और ये बताने का प्रयास किया कि महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है।