logo

OBC आरक्षण बिल पर कुंडली मारकर बैठे राज्यपाल, सरकार के काम में डाल रहे अड़ंगा: हेमंत सोरेन

दवम1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
मुख्यमंत्री शुक्रवार को बरहेट के गोपालाडीह में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार अभियान के तीसरे चरण का शुभारंभ करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने व गरीबों के आरक्षण को बढ़ाने के लिए विधानसभा से बिल पास कर कानून बनाने के लिए कदम बढ़ाया, लेकिन राजभवन इस पर कुंडली मारकर बैठ गया है। सरना धर्म कोड पर भी विरोधी कुंडली मारकर बैठे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कई राज्यों में राज्यपाल केंद्र सरकार के प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। 


केंद्र सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना होगा
सीएम ने कहा कि हमारी सरकार दलित, पिछड़ों, अल्पसंख्यक सभी वर्गों के लिए आरक्षण का प्रावधान कर रही है, लेकिन विरोधी दल के नेता उसे पास होने नहीं देते हैं। इन्हें सत्ता से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। नहीं तो देश में गरीब, आदिवासी, मूलवासी के लिए जगह नहीं बचेगी। केंद्र सरकार राज्य, धर्म और लोगों के लिए अलग-अलग कानून बना रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र के वन अधिकार कानून को लेकर यहां के मूलवासी व आदिवासियों को एक और लड़ाई लड़नी होगी। लेकिन उनकी सरकार अबुआ बीर अबुआ दिशोम अभियान के तहत आदिवासियों, वनवासियों को वन पट्टा देगी। 


सिर्फ धर्म की राजनीति की भाजपा ने 
मुख्यमंत्री ने इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि 20 साल में भाजपा ने सिर्फ हिन्दू-मुस्लिम व जात पात की राजनीति की। लेकिन हमारी सरकार काम कर रही है। लोगों को स्वरोजगार भी दे रही है। उन्होंने शेरशाहवादी मुसलमानों को जाति प्रमाणप देने की घोषणा की। कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी थे। बता दें कि इस मौके पर सीएम ने 212 करोड़ से अधिक की विकास व कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N