logo

साहिबगंज : अभी गरीब घर का बच्चा बना BDO-CO, पहले अधिकारी-मंत्री के बच्चों को नौकरी मिलती थी- सीएम हेमंत

a502.jpg

साहिबगंज: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संताल परगना प्रमंडल अंतर्गत साहिबगंज जिला के बरहेट प्रखंड स्थित भोगनाडीह में जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने विपक्ष द्वारा प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर उठाए गए सवालों का जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने ढाई साल के कार्यकाल में हमने हजारों युवाओं को नौकरी दी है। सीएम हेमंत ने कहा कि अभी हाल ही में हमारी सरकार ने कम से कम 25 हजार पदों पर शिक्षक की वेकैंसी निकाली है। कहा कि हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है। 

हमारी सरकार ने हजारों युवाओं को नौकरी दी! 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जेपीएससी के माध्यम से सैकड़ों युवाओं को नौकरी दी। कहा कि पहले जिस वेकैंसी को पूरा होने में 1 हजार दिन से भी ज्यादा समय लगता था, उसी प्रक्रिया को हमारी सरकार ने 200 दिन में पूरा करके दिखाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये गर्व की बात है कि जेपीएससी पास करने वालों में से हमारे प्रदेश के कम से कम 30 बच्चे वैसे हैं जो आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका या रसोइया के बच्चे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार जेपीएससी पास करके बीडीओ, सीओ और डीएसपी बने हैं उनमें से अधिकांश बच्चे गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। पहले अधिकारियों और मंत्रियों के बच्चे अधिकारी बनते थे। 

अब किसी को गलत तरीके से नहीं मिलेगी नौकरी! 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में मंत्री-अधिकारी अपने बच्चों को घर में जेपीएससी का पेपर लिखवा कर नौकरी दिलवा देते थे। सीबीआई में केस चल रहा है। मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं। वैसे लोग अभी भी नौकरी कर रहे हैं। सरकार से तनख्वाह ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले जब किसी भी नियुक्ति का मामला कोर्ट में जाता था तो सरकार केस हार जाती थी लेकिन हमारी सरकार ने सारे केस जीते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसी भी अधिकारी या मंत्री का बेटा गलत तरीके से नौकरी नहीं ले सकेगा।