logo

समीक्षा : सोमवार को CM हेमंत सोरेन करेंगे बजट की समीक्षा, विभागों से लेंगे विकास कार्यों की जानकारी

c195ae09-cea2-4d4c-8e9f-6f598bca8b85.jpg

रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को सभी विभागों के साथ अहम बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंमत्री सभी विभागों के बजट की समीक्षा करेंगे। विकास कार्यों का जायजा लेने की भी तैयारी है। गौरतलब है कि सोमवार को दोपहर 3 बजे से प्रोजेक्ट भवन सभागार में समीक्षा बैठक होगी। मुख्यमंत्री बैठक में जानकारी लेंगे कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में आवंटित बजट में से कितनी राशि का व्यय किया गया है। 

सभी विभागों में रिपोर्ट बनाया जा रहा है
सीएम की समीक्षा बैठक के मद्देनजर सचिवालय के सभी विभागों में बजट राशि तथा व्यय से संबंधित रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रविवार को भी कई विभागों की बजटीय शाका में इसे लेकर काम जारी था। जिलों से भी रिपोर्ट मांगे जाने की सूचना है। गौरतलब है कि वित्त विभाग, पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, नगर विकास विभाग और भवन निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों में समीक्षा बैठक की तैयारी जारी है। रिपोर्ट को लेकर लगातार काम किया जा रहा है। 

वित्तीय वर्ष में 80 हजार करोड़ का प्रावधान
गौरतलब है कि इस वित्तीय वर्ष में योजना औऱ गैर योजनागत को मिलकर कुल 80 हजार करोड़ रुपये का बजटीय प्रावधान किया गया है। हालांकि, आवंटन के मुकाबले कम राशि खर्च हुई है। ऐसे में बाकी बचे 2 माङ में शेष राशि को खर्च करने पर फोकस किया जायेगा। अधिक से अधिक योजनाओं को स्वीकृति दी जायेगी। जो काम अधूर हैं उनको युद्धस्तर पर पूरा किया जायेगा।