logo

CM हेमंत सोरेन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन 2500 युवा को सौपेंगे ऑफर लेटर 

cm_27.jpeg

रांची

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir consecration) के दिन यानी 22 जनवरी को CM हेमंत सोरेन 2500 युवा को निजी क्षेत्र की कंपनियों का ऑफर लेटर सौपेंगे। गौरतलब है कि राज्य के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नियोजन सुनिश्चित करने की दिशा में राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। इस कड़ी को और मजबूत करने के लिए CM हेमंत सोरेन सोमवार 22 जनवरी को ऑफर लेटर सौपेंगे। खेलगांव स्थित टाना भगत स्टेडियम में कौशल प्राप्त युवाओं को अरविंद टेक्सटाइल, किशोर एक्सपोर्ट, श्री गणपति क्रिएशन, अर्बन डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड, मैट्रिक्स क्लोथिंग, वेलेंसिया अपैरल्स एवं ओरिएंट क्राफ्ट टेक्सटाइल कंपनियों के लिए ऑफर लेटर सौंपा जायेगा। इससे पूर्व CM के निर्देश पर प्रमंडल स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन कर करीब 56 हजार युवाओं को निजी क्षेत्र में ऑफर लेटर प्रदान किया जा चुका है। 

प्लांट्स के शुरू होने से कुल्ही गांव की बदली तस्वीर  

बता दें कि CM हेमंत के हाथों ही दिसंबर 2021 में रांची के ओरमांझी स्थित कुल्ही इंडस्ट्रियल एरिया में कई टेक्सटाइल प्लांट्स का शुभारम्भ किया गया था। आज तीन वर्ष में 10 हजार से अधिक युवाओं को रांची में रोजगार मिला है। यहां स्थित कपड़े की फैक्ट्रियां न सिर्फ लोगों को रोजगार दे रही हैं, बल्कि उन्हें बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं। यहां काम करने वालों में 90 प्रतिशत महिलाएं हैं। ये सभी युवा कुल्ही स्थित अलग-अलग कारखानों में अत्याधुनिक कपड़े की यूनिट्स में काम कर अपना जीवन यापन कर रही हैं। जिस कुल्ही गांव में सड़क नहीं थी आज यहां की तकदीर और तस्वीर दोनों ही बदल दी है। 


राज्यों से लाई गईं बेटियों को मिला रोजगार

इन उद्योगों में विभिन्न राज्यों में कार्य करने गई झारखंड की बेटियों को भी रोजगार मिला है। नियोजित बेटियां कोरोना संक्रमण काल में वापस लाई गईं थीं या विभिन्न राज्यों में कार्य के दौरान उन्हें बंधक बना कर कार्य लिया जा रहा था। ऐसी सभी बेटियों को CM के निर्देश पर वापस झारखंड लाकर नियोजित किया गया है। उत्तराखंड के नवनिर्मित टनल हादसे से सुरक्षित रेस्क्यू किए गए कुछ श्रमिकों को भी कुल्ही स्थित प्लांट्स में रोजगार उपलब्ध कराया गया है।