logo

CM का BJP पर तंज :  आदिवासी सरना कोड राजभवन रोक देता है, फिर भी आदिवासियों से वोट मांगने आ जाते हैं

CM_08.jpg

रांची

सीएम चंपाई सोरेन ने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा है कि OBC आरक्षण और आदाविसी सरना कोड राजभवन रोक देता है। फिर भी बीजेपी के नेता आदिवासियों से वोट मांगने झारखंड आ जाते हैं। दरअसल सीएम चंपाई हाल में हुए पीएम मोदी के झारखंड दौरे पर तंज कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा, झारखंड में 1932 के खतियान पर आधारित स्थानीय नीति, 27% ओबीसी आरक्षण तथा आदिवासी/ सरना धर्म कोड जैसे महत्वपूर्ण विधेयकों को सालों-साल राज भवन द्वारा रुकवाया जाता है। उसके बाद भी, पता नहीं कैसे ये आदिवासी विरोधी लोग झारखंड में वोट मांगने आ जाते हैं। इस बीच सीएम चंपाई चुनाव प्रचार की गहमागहमी के बीच एक ढाबे पर मंत्री बन्ना गुप्ता और सत्यानंद भोक्ता के साथ चाय पर चुनावी करते हुए दिखे।

झारखंड की जनता अब जागरूक हो चुकी है

चंपाई ने कहा, झारखंड की जनता अब जागरूक हो चुकी है। उन्हें अच्छी तरह से पता है कि कौन उनके हितों को रक्षा कर सकता है। कौन उनके नाम पर सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश कर रहा है। वन संरक्षण संशोधन अधिनियम जैसे कानूनों के सहारे हमारे जल-जंगल और जमीन को निशाना बनाने वालों को इन चुनावों में करारा जवाब मिलेगा। कहा, इसका अंदाजा खुद बीजेपी को भी हो चुका है। इसीलिए अब 400 पार वाला नारा ये लोग भूल चुके हैं।

झारखंड की जनता साथ है 

सीएम ने वीर शहीद तेलंगा खड़िया की जन्मभूमि गुमला में आयोजित राहुल गांधी की महारैली पर कहा कि प्रदेश एवं देश में इंडिया गठबंधन के पक्ष में चल रही आंधी का संकेत दे दिया है। देश के लोकतंत्र को बचाने वाली पीढ़ियों के लोकतांत्रिक अधिकारों को सुरक्षित रखने की इस मुहिम में झारखंड की जनता हमारे साथ है। यहां की जनता, जुमलों से आगे बढ़ कर, एक ऐसी सरकार एवं दलों का समर्थन कर रही है, जो उनके लिए पेंशन, राशन, कपड़ा, आवास एवं बच्चो के लिए बेहतर शिक्षा का इंतजाम कर रहे हैं।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Champai SorenCMBJPharkhand News