logo

Ranchi : झामुमो के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- गठबंधन की गांठ खोलने वाली बयानबाजी से बचें

rajeev1.jpg

रांची: 

राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रियो भट्टाचार्य द्वारा दिए गये आंख दिखाकर याचना नहीं होता वाले बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस ने एक लिखित बयान जारी करके सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान का जवाब दिया है। कांग्रेस ने कहा कि हम ना तो किसी को आंख दिखा रहे हैं और ना ही याचना कर रहे हैं। 

सहमति से तय होता है गठबंधन
कांग्रेस ने कहा कि गठबंधन कभी भी सहमति के आधार पर ही कामयाब होता है। गठबंधन निर्देशों पर नहीं चलता। कांग्रेस ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ हमारा गठबंधन चुनाव से पहले हुआ था। जनादेश गठबंधन को मिला था ना कि पार्टी विशेष को। जनादेश का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी को भी गांठ खोलने वाली बयानबाजी से बचना चाहिए। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि सुप्रियो भट्टाचार्य का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। 

गुरुजी की सर्वमान्यता पर संदेह नहीं
कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि जहां तक सवाल पिछले राज्यसभा चुनाव का है तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और तात्कालीन कांग्रेस प्रभारी की मौजूदगी में हुई बैठक में आपसी सहमति से दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला हुआ था। गुरुजी के अपमान करने के आरोपों पर राजीव रंजन ने कहा कि गुरुजी झारखंड के सर्वमान्य नेता हैं। किसी को इसमें संशय नहीं है।