logo

कांग्रेस प्रभारी MLA के साथ कर रहे दोबारा बैठक, 24 घंटे में 2 बार विधायक दल की बैठक के क्या हैं मायने

CONGRESS_P.jpeg

रांची 

11 बजे दिन में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद एक और बैठक पार्टी मुख्यालय में चल रही है। 24 घंटे के भीतर कांग्रेस विधायक दल की ये दूसरी बैठक है। इसके खास सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। मिली खबर के मुताबिक बैठक की अध्यक्षता खुद कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बैठक में कुछ अति अहम मुद्दों पर चर्चा होनी है। बता दें कि दिन में हुई  विधायकों की बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस प्रभारी मीर ने शाम सात बजे ये बैठक बुलाई है। इसमें किसी भी आम जन की इंट्री को इजाजत नहीं दी गयी है। खबर है कि बंद कमरें में हो रही बैठक में सिर्फ प्रदेश प्रभारी, कांग्रेस के विधायक और और प्रदेश अध्यक्ष शामिल हो रहे हैं।

 

इससे पहले की बैठक में क्या हुआ 

आज दिन में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गयी। वर्तमान राजनीतिक स्थिति में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के सातवें समन के बाद की राजनीतिक स्थिति, गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो विधायक डॉ सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद राज्य की राजनीति में लग रहे कयासों के बीच कांग्रेस की भूमिका पर चर्चा हुई। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहली बार गुलाम अहमद मीर झारखंड के विधायकों से रुबरु हुए। प्रदेश प्रभारी मीर ने विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी करने पर फोकस करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधायक होने के नाते आप सबों पर है कि कैसे पार्टी और सहयोगी दलों के साथ मिलकर राज्य के सभी 14 में से 14 सीट जीत सकें। 

पहले की बैठक में ये लोग हुए शामिल 


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई पहली बैठक में संसदीय कार्यमंत्री और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के साथ साथ कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, अनूप सिंह, राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगारी, डॉ इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला, सोना राम सिंकू, अंबा प्रसाद, प्रदीप यादव, भूषण बाड़ा शामिल हुए।