logo

Ranchi : 8:30 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, शाम को रांची पहुंचेंगे प्रभारी अविनाश पांडेय

a2712.jpg

रांची: 

झारखंड में जारी सियासी गहमा-गहमी के बीच बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि शनिवार  देर शाम साढ़े 8 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय भी इस बैठक में शामिल होंगे। कांग्रेस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अविनाश पांडेय शाम को 7 बजकर 50 मिनट पर रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे। गौरतलब है कि फिलहाल यूपीए के सभी विधायकों को लतरातू डैम ले जाया गया है। 3 बसों में उनको लतरातू ले जाया गया है। सूचना है कि स्टेट गेस्ट हाउस में आज शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। 

ताजा सियासी हालात पर होगी चर्चा!
शनिवार शाम को प्रस्तावित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में झारखंड के ताजा सियासी हालात पर चर्चा होगी। चूंकि, सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी जा चुकी है। ऐसे में विकल्पों पर चर्चा हो सकती है। सियासी संकट के बीच कांग्रेस पार्टी की रणनीति क्या होगी, इस पर भी चर्चा हो सकती है। कांग्रेस विधायकों को अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर द्वारा निर्देशित भी किया जा सकता है। फिलहाल, महागठबंधन में फूट की आशंका के बीच मुख्यमंत्री की अगुवाई में विधायकों को खूंटी जिला के लतरातू डैम ले जाया गया है। 

चुनाव आयोग को राज्यपाल ने भेजा फैसला!
विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लेकर अपना फैसला केंद्रीय निर्वाचन आयोग को भेज दिया है। इस बारे में नोटिफिकेशन चुनाव आयोग को जारी करना है। ये तकरीबन तय हो चुका है कि मुख्यमंत्री की विधायकी जा चुकी है।

फिलहाल, स्पष्ट नहीं है कि मुख्यमंत्री के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई गई है या नहीं। यदि चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगी है तो मुख्यमंत्री तत्काल इस्तीफा देकर दोबारा सीएम पद की शपथ ले सकते हैं और बाद में बरहेट विधानसभा का चुनाव लड़कर अपना पद बरकरार रख सकते हैं। दूसरा विकल्प परिवार में से किसी को सीएम पद के लिए आगे करने का है।

 

यूपीए विधायकों ने दिया एकजुटता का संकेत
अब चूंकि स्पष्ट हो चुका है कि शनिवार देर शाम अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, ये पता नहीं चल सका है कि क्या कांग्रेस के विधायक लतरातू से वापस राजधानी रांची लौटेंगे या प्रभारी अविनाश पांडेय की लतरातू स्थित रिसॉर्ट में विधायक दल की बैठक करेंगे।

इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। इस बीच मुख्यमंत्री सहित कई विधायकों की तस्वीरें सामने आई है जिसमें यूपीए ने एकजुटता दिखाने का प्रयास किया है।