logo

'रामभक्त हनुमान की पहली तस्वीर', ED की पूछताछ से पहले हेमंत सोरेन के साथ फोटो खिंचा बोले इरफान

a1062.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जामताड़ा से कांग्रेस पार्टी के विधायक इरफान अंसारी अपने अतरंगी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनकी कार्यशैली और बयानों पर अक्सर सुर्खियां बनती हैं। इरफान अंसारी कब क्या कर या कह जाएंगे, संभवत वह खुद भी नहीं जानते। कभी झारखंड की सड़कों की कंगना के गाल से तुलना कर दी तो कभी जामताड़ा के साइबर अपराधियों को जीनियस बता दिया। इरफान अंसारी कभी अपने विधानसभ क्षेत्र में डॉक्टर की भूमिका में नजर आते हैं तो कभी भूख हड़ताल के पहले 20 मिनट में ही बेहोश हो जाते हैं। इरफान अंसारी का वह बयान भी खूब वायरल हुआ था जब उन्होंने पहली बार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राम और खुद को उनका हनुमान बताया था। अब फिर से उनकी एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। यह तस्वीर इरफान अंसारी ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है। राम मंदिर उद्घाटन समारोह की गहमागहमी के बीच इस तस्वीर की खूब चर्चा है। 

इरफान अंसारी ने हेमंत सोरेन के साथ पोस्ट की फोटो
डॉ. अंसारी ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ एक तस्वीर साझा की है। तस्वीर के साथ कैप्शन में इरफान अंसारी ने लिखा है कि "रामभक्त हनुमान की पहली तस्वीर"। गौरतलब है कि इरफान अंसारी पहले भी कई मौकों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राम और खुद को उनका परम भक्त हनुमान बता चुके हैं। दरअसल, 30 जुलाई 2022 को बंगाल पुलिस ने इरफान अंसारी को उनके 2 और साथी विधायकों के साथ हावड़ा में 49 लाख रुपये कैश के साथ पकड़ा था। इसके बाद बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था। इरफान अंसारी पर आरोप था कि उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने का षड्यंत्र रचा था। पिछले दिनों इरफान अंसारी ने ट्विटर (एक्स) पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर हेमंत सोरेन से अपील की थी कि उनपर भरोसा रखें। बाहरी लोगों की बातों में आकर मेरे प्रति किसी प्रकार का भ्रम न पालें। मैं हमेशा आपके साथ था और वहीं रहूंगा। 

श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले तस्वीर की चर्चा
इधर, अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जारी गहमागहमी के बीच इरफान अंसारी का खुद को रामभक्त हनुमान बताने का मामला खूब सुर्खियों में है। वह भी ऐसे वक्त में जबकि शुक्रवार देर शाम को श्रीरामलला की प्रतिमा की पहली झलक सामने आई है।