logo

Ranchi : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लाम्बा ने कहा भाजपा का आतंकियों से है गहरा नाता 

ALKA_LAMBA.jpg

रांचीः
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लाम्बा रांची आई हुईं हैं। शनिवार को कांग्रेस कमिटी के दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया था जहां उन्होंने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अलका लांबा ने कहा है कि बीजेपी का आतंकियों से गहरा नाता है। उन्होंने राष्ट्रीय आतंकवाद से जुड़े 7 घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि इन सबका कनेक्शन भाजपा से है। संसद सत्र में ये मामले सदन में उठाये जायेंगे। सबसे पहले उन्होंने उदयपुर कन्हैया लाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि कन्हैया लाल की हत्या करने वाला मोहम्मद रियाज अंसारी बीजेपी का सदस्य है। बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया के साथ उसकी फोटो भी है। उसने पार्टी की सदस्यता भी ली थी। 


अमरनाथ यात्रा का जिक्र 
इसके बाद उन्होंने अमरनाथ यात्रा के एक मामले में कहा कि एक आतंकी तालिब हुसैन शाह को गिरफ्तार हुआ है। जम्मू कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष के साथ तालिब हुसैन शाह की तस्वीर भी है। खुद तालिब वहां की बीजेपी आईटी सेल का अध्यक्ष है। इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के अमरावती की घटना का जिक्र किया और कहा केमिस्ट उमेश की हत्या का आरोप इरफान अंसारी पर लगा है। जबकि इरफान अंसारी का संबंध राणा दंपत्ति से है। 


सदन में उठाए जाएंगे मामले 
इसके साथ ही अलका लाम्बा ने 2017 में मध्य प्रदेश में ध्रुव सक्सेना की गिरफ़्तारी, 2019 के मध्य प्रदेश से टेरर फंडिंग के मामले में बलराम सिंह की गिरफ्तारी का जिक्र करत हुए कहा कि इन सारी घटनाओं का कनेक्शन बीजेपी से है। संसद सत्र में ये मामले सदन में उठाये जायेंगे। आगे उन्होंने कहा  बीजेपी सत्ता के लिए अपराध सिद्ध आतंकवादी को भी टिकट देने से नहीं चुकी है। इसी भारतीय जनता पार्टी ने मसूद अजहर के शागिर्द मोहम्मद फारुख खान को स्थानीय चुनाव में श्रीनगर के वार्ड नंबर 33 से टिकट दिया था। जो जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट एवं हरकत उल मुजाहिदीन का सदस्य रह चुका है।