logo

मोदी सरकार के व्हाइट पेपर में छिपा है कांग्रेस पार्टी का ब्लैक पेपर: प्रदीप वर्मा

bjp10.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा (Pradeep Verma) ने कहा कि मोदी सरकार के व्हाइट पेपर में कांग्रेस पार्टी का ब्लैक पेपर छिपा है। कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा जारी किए गए श्वेत पत्र सच्चाई का वो आईना है जिससे कांग्रेस पार्टी के एक परिवार ने देश के सामने नही आने दिया था। वर्मा ने आगे कहा कि श्वेत पत्र यह भी सिद्ध करता है कि केम्ब्रिज, ऑक्सफोर्ड या हावर्ड से निकले हुए अर्थशास्त्री या रिजर्व बैंक के गवर्नर ही देश की अर्थव्यवस्था को बुलंदी पर लेकर जा सकते है, सच नहीं है। कहा कि सच्चाई यह है कि जब एक गरीब का बेटा, जिसने गरीबी में जीया है, गरीबी में पला-बढ़ा है, जिसमे दृढ़ इच्छाशक्ति हो वह जब देश के प्रधानमंत्री पद तक पहुंचता है तो न केवल इस पद की गरिमा बढ़ती है, बल्कि गरीब कल्याण के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था में भी नए आयाम गढ़ता है।

देश की अर्थव्यवस्था में ऐसे हुआ सुधार 

वर्मा ने कहा कि ये श्वेत पत्र इस बात  का साक्षी  है कि 2004 और 2014 के बीच की कांग्रेस की यूपीए सरकार की अवधि की तुलना में 2014 से 2024 तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में देश की अर्थव्यवस्था में कैसे सुधार हुआ। कहा कि यूपीए ने न केवल देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुँचाया, बल्कि यूं कहिए कि देश को लूटा। कहा, अटल बिहारी बाजपेयी सरकार से एक स्वस्थ्य अर्थव्यवस्था विरासत में मिलने के बावजूद यूपीए ने देश की अर्थव्यवस्था को कैसे गैर-निष्पादित अर्थव्यवस्था में बदल दिया, इसकी जानकारी हमें इस श्वेत पत्र में मिलती है। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने कार्यभार संभाला, तब सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में एनपीए का अनुपात 16.0 प्रतिशत था। जब उन्होंने पद छोड़ा था तब यह 7.8 प्रतिशत था। सितंबर 2013 में यह अनुपात सरकारी बैंकों के कमर्शियल लोन निर्णय में यूपीएस सरकार द्वारा राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण 12.3% तक चढ़ गया था।

यूपीए सरकार के काल में घोटालों का जिक्र किया 

कहा कि देश ने यूपीए के कार्यकाल में 2G घोटाला देखा ,कोयला घोटाला देखा, अगस्ता का वेस्टलैंड घोटाला देखा सत्यम घोटाला देखा, ट्रक घोटाला देखा, कॉमनवेल्थ घोटाला देखा, कैश फॉर वोट घोटाला देखा, आदर्श घोटाला देखा, शारदा चिटफंड घोटाला देखा, आई एन एक्स मीडिया मामला देखा, एयरसेल मैक्सिस घोटाला देखा, एंट्रेंस देवास घोटाला देखा, लैंड फॉर जॉब घोटाला देखा। कहा, 15 घोटाले कांग्रेस के यूपीए सरकार के दौरान हुए। कहा कि शौचालय बनने से भी देश की जीडीपी बढ़ सकती है। लोगों के लिए घर बनाने से भी देश की जीडीपी बढ़ सकती है। घर में बिजली,पानी, गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड देने से भी देश की आर्थिक विकास दर में इजाफा हो सकता है। ये सारे काम मोदी सरकार ने कर दिखाये हैं। प्रेस वार्ता में प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपक बंका, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक और प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार उपस्थित थे।