logo

झारखंड, बंगाल और बिहार के इन हिस्सों को मिलाकर 'बांग्लास्तान' बनाने की चल रही साजिश- बाबूलाल का आरोप 

BABULAL15.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि है कि बिहार, प बंगाल और झारखंड के कुछ हिस्सों को मिलाकर 'बांग्लास्तान' बनाने की साजिश चल रही है। इस बाबत बीजेपी नेता ने एक ट्विट किया है। इसमें उन्होंने कहा है, खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, झारखंड के बड़े हिस्से जिसमें संथाल के कुछ इलाके शामिल हैं, बिहार का किशनगंज जिला, पश्चिम बंगाल, अधिकांश उत्तर पूर्वी राज्य, नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्से को मिलाकर 'बांग्लास्तान' नामक देश बनाने की साजिश चल रही है। 

मरांडी ने कहा, 5 अगस्त को शेख हसीना सरकार की तख्तापलट के बाद कट्टरपंथी इस्लामिक बांग्लादेश के वृहद मकसद को पूरा करने की जुगत में लगे हैं। बांग्लादेश में उत्पन्न हालात और कट्टरपंथियों का खतरनाक मंसूबा पूरे देश के साथ-साथ झारखंड के लिए भी अत्यंत संवेदनशील है। झारखंड में जिस प्रकार अचानक से बांग्लादेशी मुसलमानों की आबादी बढ़ी है, उससे ऐसा लगता है कि कांग्रेस और झामुमो भी कट्टरपंथियों के मकसद को पूरा करने में लगे हुए हैं। 
मरांडी ने आरोप लगाया कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए देश और समाज का विभाजन करने वाली कांग्रेस-झामुमो जैसी पार्टियां सत्ता के लिए हमेशा विदेशी ताकतों के साथ ही खड़ी नजर आई हैं। इसलिए इस कठिन घड़ी में आदिवासी समाज के साथ-साथ साढ़े 3 करोड़ झारखंडवासियों को भी चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।


 

Tags - Babulal marandiBanglastanJharkhand News