logo

किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाकपा माले, 24 सितंबर की बैठक में फैसला करेगी पार्टी, दीपांकर भट्टाचार्या ने और क्या कहा 

nesw_12.jpg

द फोलोअप डेस्क, रांची

भाकपा माले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है। गुरुवार को भाकपा नेता दीपांकर भट्टाचार्या ने प्रेस वार्ता कर विधानसभा चुनाव से संबंधित और देश में चल रहे सक्रिय मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि 2 दिन की बैठक में हमने आने वाले 4 राज्यों के चुनाव पर मंथन किया। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इसका हम लोगों ने जायजा लिया। इंडिया गगठबंधन की जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देने के लिए हम लोग हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। झारखंड में विधानसभा सीटों की दावेदारी को लेकर दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि उत्तरी छोटानागपुर, पलामू प्रामंडल में जितनी सीटें हैं, वहां भाकपा माले दावेदारी करेगी। 24 और 25 सितंबर को गिरिडीह में बैठक रखी गई है। बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा होगी। उसके बाद इंडिया गठबंधन के समन्वय के साथ सीटों का बंटवारा होगा।

 
कहा कि गौ रक्षा के नाम पर हिंसा और हत्या की खबर आ रही है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेने के संबंध हम लोग इस पर वैसे आरोपियों को जो गौ रक्षा के नाम पर जो लोग हत्या कर रहे हैं, उन्हें आतंकवादी की श्रेणी में गिना जाए। बुलडोजर से जो घरों को तोड़ा जा रहा है, उसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता व्यक्त की है। सुप्रीम कोर्ट ने एक गाइडलाइन जारी करने की बात कही है, जिसे हर राज्यों में लागू की जाने बात हो रही है। यह बुलडोजर का जो हमला है यह कहीं से जस्टिस नहीं बल्कि जस्टिस के खिलाफ बुलडोजर है। संविधान पर कानून के राज पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। 

वाम नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने वक्फ बोर्ड में संशोधन पर बिल लाया। बिल ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कंट्री को भेजा गया था। जॉइन पार्लियामेंट्री कमिटी ने 13 तारीख तक लोगों से राय मांगी है। इस बिल को वापस रोकने के लिए हम लोगों ने अपनी राय भेज दी है।


 

Tags - CPI(ML) elections Dipankar Bhattacharya Jharkhand News News Jharkhand