logo

व्सवसायी की हत्या का प्लान तैयार कर रहे थे अमन साहू गिरोह के अपराधी, 6 गुर्गे पकड़ाए

latebalu.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
कुख्यात अपराधी अमन साहू गिरोह के छह गुर्गों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो देशी पिस्तौल, छह ज़िंदा कारतूस, दो बाइक, सात मोबाइल फोन और एक जियो कंपनी का राउटर बरामद किया गया है। सभी अपराधियों की गिरफ्तारी बालूमाथ थाना क्षेत्र के कुरियाम खुर्द गांव के करमकटवा जंगल से की गयी है।  गिरफ्तार सभी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में रोहित कुमार, सुजीत यादव, मनोहर यादव , सरहुली भुइयां, इब्राहिम अंसारी उर्फ ​​गुड्डू, सनोज यादव शामिल हैं।


व्यवसायी को निशाना बनाने वाले थे 
एसपी अंजनी अंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गैंगस्टर अमन साहू के निर्देश पर रोहित कुमार अपने साथी अपराधियों के साथ कुरियाम खुर्द गांव के करमकटवा जंगल में व्यवसायियों और ठेकेदारों से रंगदारी और आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहा है। इस सूचना के बाद बालूमाथ पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने करमकटवा जंगल में छापेमारी कर सभी छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि यह गिरोह कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू, उसके सहयोगी मयंक सिंह और जेल में बंद अपराधी आशीष कुमार साव और पकौड़ी के सहयोग से संचालित किया जा रहा है। इनके इशारे पर गिरफ्तार सभी अपराधी चतरा और लातेहार जिले में घटनाओं को अंजाम देते थे।


कई घटनाओं को अंजाम दे चुके 
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा 20 अगस्त 2023 को तुबेद कोल माइंस के काटा घर में आगजनी व फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था। 6 नवंबर 2023 को टंडवा थाना क्षेत्र के रक्सी स्थित सनवर्षा प्राइवेट लिमिटेड की साइट पर बोलेरो गाड़ी में सवार साइड इंजीनियर को निशाना बनाकर फायरिंग की गयी थी। जबकि बालूमाथ के बुकरू स्थित साई कृपा कंस्ट्रक्शन के काम में लगे हाइवा पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था। गिरफ्तार सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है। गिरफ्तार अपराधी रोहित कुमार पर पांच, मनोहर यादव पर चार, इब्राहिम अंसारी उर्फ गुड्डु समेत अन्य तीन अपराधियों पर भी तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।