logo

जामताड़ा : बिजली बिल का डर दिखाकर लोगों को लूटने वाला साइबर अपराधियों का गिरोह धराया

a272.jpg

जामताड़ा: 

जामताड़ा की साइबर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सुचना के आधार पर साइबर थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद के नेतृत्व में गठित टीम ने करमाटांड़ थानाक्षेत्र के मटटांड़ गांव में छापेमारी कर 6 शातिर साइबर अपराधियों को साइबर फिशिंग करते हुए रंगेहाथ धर दबोचा। अपराधी एक गिरोह के रूप में मटटांड़ गांव में वारदात को अंजाम दे रहे थे। 

पुलिस ने इन अपराधियों को पकड़ा
पुलिस ने मटटांड़ के शिव कुमार मंडल, चंदन मंडल, विवेक मंडल, अजय मंडल को गिरफ्तार किया है। देवघर जिला के मोहनपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत बांक गाव का रॉकी कुमार और धनबाद के पूर्वी टुंडी थानाक्षेत्र का मोहलीडीह गांव निवासी सुखदेव मंडल भी पकड़ा गया। पुलिस ने इन अपराधियों के पास से 16 मोबाइल फोन, 23 सिमकार्ड, 3 एटीएम कार्ड, 2 चेक बुक, 1 पैन कार्ड और 2 आधार कार्ड बरामद किया है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

बिजली बिल के नाम पर करते थे ठगी
साइबर डीएसपी मनजरूल होंदा ने बताया कि ये गिरोह कुछ घंटो में बिजली बिल जमा नहीं करने पर बिजली लाइन काट देने का मैसेज भेजकर आम लोगों को ठगता था।

व्हाट्सएप नंबर भी भेजता था और जब लोग उस पर फोन करते तो ये लोग चालाकी से एनिडेस्क, टीमव्यूअर और क्विकसपोर्ट जैसे एप डाउनलोड कराकर ठगी कर लिया करते थे।