logo

दाहू यादव पर लगा ईडी के गवाह का जहाज डूबाने का आरोप, एफआईआर दर्ज

01235.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मनी लॉन्ड्रिंग केस में फरार चल रहे दाहू यादव व उनके भाईयों ने ईडी के गवाह के जहाज को डुबाने का आरोप लगा है। आरोप है कि दाहू यादव ने अपने भाइयों मुनीम यादव और सुनील यादव के साथ मरीन XV जहाज के सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाया। उनके साथ मारपीट की। इसके अलावा जहाज डूबाने की कोशिश की। जिस जहाज को डूबाने की कोशिश का आरोप दाहू यादव पर लगा है उसके मालिक मुंगेरी यादव हैं। मुंगेरी बेटा और उसके कर्मचारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी के गवाह हैं। जहाज डूबाने को लेकर दाहू और उनके भाईयों के खिलाफ साहिबगंज के मुफस्सिल थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जहाज के चालक ने दर्ज एफआईआर में जानें क्या कहा
मुंगेरी यादव के मालवाहक जहाज को चलाने वाला चालक मुंगेर निवासी रवि यादव है। उन्होंने ही दाहू यादव और उसके भाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। प्राथमिकी में लगाए गए आरोप के अनुसार दाहू के नेतृत्व में आए लोगों ने जहाज की रक्षा में लगे कर्मियों के साथ मारपीट की जहाज को गैस कटर से काटकर डूबाने की कोशिश। मगर पानी का स्तर कम होने की वजह से जहाज नहीं डूबा। मिट्‌टी में बैठ गया। गौरतलब हो कि जिस जहाज को डूबाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है उसके मालिक मुंगेरी यादव CCA (क्राइम कंट्रोल एक्ट) के केस में बीते 10 माह से जेल में बंद हैं।

खुलेआम दाहू यादव के घूमने की बात कह चुके हैं बाबूलाल
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पहाड़ पर भारी संख्या में हथियारबंद लोगों के साथ दाहू यादव घूम रहा। जे से रह रहा हैयह आरोप बीते दिनों बाबूलाल मरांडी ट्वीट कर लगा चुके हैं। ट्वीट में उन्होंने कहा था कि दाहू लोगों से मिलता-जुलता हैसीएम हेमंत सोरेन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने यह भी लिखा था कि 1000 करोड़ के खनन घोटाले का प्रमुख फ़रार अभियुक्त वहां के नामी अपराधी दाहू यादव को नहीं पकड़ने में आपके पुलिस की क्या मजबूरी है हेमंत सोरेन जी? कुर्की ज़ब्ती के नाम पर खानापूर्ति कर अपना काम पूरा समझने वाली वहां की पुलिस और प्रशासन के लोग यह जानते हुए भी कि दाहू मुफ़सिल थाना के पहाड़ पर भारी संख्या में हथियारबंद लोगों के साथ मज़े से रह रहा है घूम रहा है लोगों से मिलता-जुलता है। ईडी के गवाहों को बंदूक़ के बल पर डरा रहा है। इसके बावजूद उसको पकड़ने से कौन रोक रहा है?

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N