logo

Ranchi : डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक, सभी सीओ को हिट एंड रन के मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश

SAMAHAR.jpg

रांचीः 
आज रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की गयी। बैठक में सांसद महुआ माजी, विधायक नवीन जायसवाल, समरीलाल, उपविकास आयुक्तविशाल सागर, जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, टैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव  विधायकों के प्रतिनिधिगण एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में हिट एंड रन, आइआरएडी पोर्टल पर एक्सीडेंट डिटेल अपलोड करने, रोड सेफ्टी एक्यूपमेंट के संबंध में एसवीडी गन को चिन्हित स्थानों पर चालू करने, स्कूल बसों की ओवर स्पीडिंग, तिलता ओवरब्रिज के सर्विस रोड पर गड्ढों को भरने, हाजी चौक एवं दलादली चौक पर कार्य करने, ग्रामीण क्षेत्रों में हेलमेट चेकिंग, काठीटांड़, रातू चौक पर कार्य करने, कांटाटोली चौक पर टैफिक डायवर्सन एवं फ्लाई ओवर निर्माण के संबंध में समीक्षा की गयी। 


 लंबित मामलों को निष्पादित करने को कहा
बैठक के दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने हिट एंड रन के मामले की समीक्षा करते हुए जिले के सभी अंचल अधिकारियों को इससे संबंधित लंबित मामलों को जल्द से जल्द निष्पादित करने को कहा। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में हेलमेट एवं सीट बेल्ट चेकिंग पर जोर देने को भी कहा। महुआ मांझी ने आरसीडी एवं जेऐआरडीसीएल के अभियंता को दुर्गा पूजा के मद्देनजर शहर के सभी सड़कों के गड्ढ़ों को दुरूस्त करने का सुझ़ाव दिया। खेलगांव मोड़ पर स्पीड़ ब्रेकर बनाने और मिशन चौक से प्लाजा चौक तक कबाड़ गाडियों को हटाने का सुझाव भी सांसद द्वारा दिया गया। विधायक नवीन जसवाल ने कहा कि स्कूल बसों को बीच सड़क पर खड़ा करने पर सख्ती से चलान काटा जाये। जुडको के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर को विधायक ने अरगोड़ा से कटहल-मोड़ तक सड़क मरम्मत करने का निदेश दिया।


सांसद ने भी दिए सुझाव 
सासंद संजय सेठ के प्रतिनिधि मनोज गुप्ता द्वारा तिलता चौक, रातू में सर्विस रोड़ पर गड्डे भरने का सुझाव जेऐआरडीसीएल को दिया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची प्रवीण प्रकाश ने काठीटांड़ चौक, रातू के गड्डे भरने का निदेश एनएचएआई के इंजिनियर को दिया। उनके द्वारा टैफिक डीएसपी को चौक और आसपास की सड़कों पर यातायात दुरूस्त करने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में मोटरयान निरीक्षक अजय कुमार, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, सड़क सुरक्षाकर्मी श्री जमाल असरफ खान, रोड़ इंजिनियर गौरव कुमार, आईटी एसिस्टेंट अभय कुमार एवं साथ अन्य विभाग के कर्मी भी उपस्थित थे।