logo

Ranchi : डीसी मंजूनाथ भजंत्री अनुसूचित जाति के हैं, इसलिए परेशान कर रहे हैं निशिकांत दुबे: बंधु तिर्की

BANDHUDC.jpg

रांचीः 

झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह  पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री एवं गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के प्रकरण पर अपनी राय रखी है। बंधु तिर्की ने कहा है कि झारखंड में यूपीए महागठबंधन की सरकार चल रही है. यह सरकार जनकल्याणकारी नीतियों को धरातल पर उतारने के लिए गंभीर है। जिसमें प्रशासनिक पदाधिकारियों को कार्य के लिए एक बेहतर माहौल उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है। लेकिन गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे द्वारा लगातार दुर्भावना से ग्रसित होकर अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले देवघर उपायुक्त को परेशान किया जा रहा है. निशिकांत दुबे जातीय दुर्भावना से ग्रसित हैं। 

 

निशिकांत दुबे पिछले कुछ सालों से लगातार आईएस मंजूनाथ भजंत्री के हौसले को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। राजनीतिक उद्दंडता का परिचय देते हुए गोड्डा सांसद नियमों का पालन नहीं करते हैं और दिल्ली समेत झारखंड में राजनीतिक उद्दंडता करते रहते हैं। अनुसूचित जाति के एक अधिकारी को इस तरीके से परेशान करना उचित नहीं है. निशिकांत दुबे को चाहिए कि वाह अपने सांसद के कार्यकाल पर ध्यान दें और झारखंड सरकार के कामकाज पर टीका टिप्पणी करने से बाज आएं। 

 

झारखंड सरकार ऐसे किसी भी कृत्य को बर्दाश्त नहीं कर सकती जो प्रशासनिक कार्यप्रणाली की मर्यादा एवं संसदीय मर्यादा से परे हो। निशिकांत दुबे जिस तरीके का व्यवहार कर रहे हैं वह संसदीय मर्यादा से परे है और लोकतांत्रिक शुचिता के खिलाफ है। महागठबंधन की सरकार नौकरशाहों के हौसले को कम नहीं होने देगी और उनके साथ खड़ा रहेगी। पिछले दिनों देवघर एयरपोर्ट पर जिस तरह की हरकत निशिकांत दुबे ने की है वह निंदनीय है