logo

साहिबगंज : बाढ़ के पानी में डूबे 3 युवक, 1 का श'व मिला वहीं 2 की तलाश अभी भी जारी

a2713.jpg

भक्ति पांडेय/साहिबगंज: 

साहिबगंज में बाढ़ ने दस्तक दे दी है। बाढ़ के दस्तक देते ही दुर्घटनाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के मुफस्सिल थानाक्षेत्र अंतर्गत महादेवगंज मुस्लिम टोला निवासी 3 युवक बाढ़ की चपेट में आकर लापता हो गए। लापता युवकों में से 1 की लाश बरामद कर ली गई है वहीं 2 अन्य की तलाश जारी है। समाचार लिखे जाने तक लापता 2 युवकों की तलाश जारी है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देका जा रहा है। 

नहाने गए युवक पानी में बह गए
प्राप्त जानकारी के मुताबिक हादसे वाली शाम को 3 युवक नहाने गए थे। नहाने के क्रम में तीनों गहरे पानी में चले गए और डूब गए। इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिली तो उन्होंने खोजबीन शुरू की। शुक्रवार को देर रात तक खोजबीन की गई लेकिन तीनों का कुछ पता नहीं चला। साहिबगंज में एनडीआरएफ की टीम भी नहीं है जिसकी वजह से युवकों की खोजबीन में खासी मशक्कत करनी पड़ी। एनडीआरएफ की टीम नहीं होने को लेकर लोगों में नाराजगी भी दिखी। शनिवार को ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को जाम भी कर दिया। प्रशासन के समझाने पर भी ग्रामीण नहीं माने। 

स्थानीय लोगों ने खुद की तलाश
इस बीच स्थानीय लोग अपने स्तर से युवकों की तलाश में जुटे रहे। शनिवार को तलाशी के दरम्यान लापता 3 युवकों में से 1 का शव मिला। मृतक की पहचान दिलीप पासवान के पुत्र कृष पासवान के रूप में की गई। शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। इस दौरान लोगों ने शिकायत की है कि यदि एनडीआरएफ होती तो युवकों की जान बचाई जा सकती थी। 

अभी भी 2 लापता लोगों की तलाश जारी
अंचलाधिकारी अब्दुल समद ने बताया कि लापता किशोरों की तलाश जारी है। एनडीआरएफ को सूचना दी गई है। देवघर से 11 सदस्यीय टीम साहिबगंज पहुंचेगी और युवकों की तलाश करेगी। अधिकारियों ने लोगों से बाढ़ के पानी में नहीं जाने की अपील की है। इस समय गंगा में नहाने या कपड़े धोने जैसी गतिविधियों से बचने की भी अपील की है।