logo

Ranchi : आदिवासी बेटी रूपा तिर्की को न्याय दिलाने की बजाय हेमंत सरकार ने मामले को दबाया- दीपक प्रकाश 

a152.jpg

डेस्क: 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मांडर में आयोजित जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए झारखंड की मौजूदा हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने अपने ढाई वर्षों के कार्यकाल में आदिवासी समाज को केवल  छलने और प्रताड़ित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रही राज्य सरकार में सबसे ज्यादा आदिवासी समाज की महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं घटी हैं।

 

सरकार ने रूपा तिर्की को न्याय नहीं दिया! 
दीपक प्रकाश ने कहा कि रूपा तिर्की को न्याय दिलाने के लिए बीजेपी संघर्ष करती रही और आदिवासियों के नाम पर चुनकर आई हेमंत सोरेन की सरकार मामले को दबाने में लगी रही। यहां के पूर्व विधायक भी मामले को मैनेज करने में लगे हुए थे।

उन्होंने कहा कि इनको शर्म आनी चाहिए आदिवासियत की बात करने में। दीपक प्रकाश ने कहा कि सबसे ज्यादा आदिवासियों की सबसे ज्यादा जमीन इसी सरकार में बैठे लोगों ने लूटी है ये क्या आदिवासी हित की बात करेंगे। उन्होंने कहा कि आदिवासी हित की बात करने वाली ये सरकार अपने परिवार एवं प्रियजनों के नाम पर माईंस लीज लेकर अपना घर भरने में लगी हुई है। 

बांग्लादेश भेजा जा रहा साहिबगंज का पत्थर! 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसटी मोर्चा अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि आदिवासी के नाम पर चुनकर आई हेमंत सोरेन की सरकार में साहेबगंज का पत्थर बांग्लादेश तक भेजा जा रहा।

उन्होंने कहा कि आदिवासी का मतलब शिबू सोरेन एवं हेमंत सोरेन का परिवार नहीं बल्कि राज्य की भोली-भाली जनता है जिन्हें ये भूल चुके हैं। कार्यक्रम में विधायक नवीन जयसवाल, अ.ज.जा प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर ऊराँव, बिंदेश्वर बेक सहित स्थानीय कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या जनजातीय समाज के लोग उपस्थित थे।