logo

रांची : ओरमांझी की घटना पर बोले दीपक प्रकाश, तुष्टिकरण से बाज आए राज्य सरकार

a2025.jpg

रांची: 

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने सोमवार को ओरमांझी स्थित प्रोजेक्ट प्लस-टू हाईस्कूल का दौरा किया। उन्होंने स्कूल में छात्र, छात्राओं एवं शिक्षकों से मुलाकात की। यहां दीपक प्रकाश ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस विशेष समुदाय के वोट की खातिर तुष्टिकरण की नीति के तहत कार्य कर रही है। उन्होंने कहा  कि 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन उक्त स्कूल में कुछ मुस्लिम मनचले युवकों द्वारा हथियार लहराते हुए वहां की छात्राओं को धमकी दी गयी थी कि हमसे दोस्ती कर लो वरना उठा लेंगे।  

छात्राओं से मिलने ओरमांझी पहुंचे दीपक प्रकाश
दीपक प्रकाश ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि  सत्ताधारी झामुमो एवं कांग्रेस इन विशेष समुदाय के लोगो के द्वारा इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने पर मौन समर्थन दे रहे हैं। दीपक प्रकाश वहां की छात्राओं एवं शिक्षकों से मिलने पहुंचे थे। वहां की वस्तुस्थिति से अवगत होने के बाद उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद वहां पढ़ने वाली छात्राएं और शिक्षकगण  किसी अनहोनी  को लेकर भयभीत एवं सशंकित है।  शिक्षा के मंदिर में इस प्रकार की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है ।

झारखंड में आदिवासी-दलितों पर बढ़ा अत्याचार
उन्होंने कहा कि जब से झामुमो और कांग्रेस की सरकार इस राज्य में बनी है तब से लगातार झारखंड के आदिवासी ,दलित और महिलाओं में अत्याचार में वृद्धि देखने को मिल रहा है। कही आदिवासी महिलाओं की हत्या कर दी जा रही है तो कहीं आदिवासी बहनों के साथ दुष्कर्म  और हत्या जैसी जघन्य अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। राज्य की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

उन्होंने कहा कि सरकार की ऐसे मामलों में निष्क्रियता बरतने के कारण ही आज  समुदाय  विशेष के मनचलों  की हिम्मत बढ़ी हुई है और वे कानून को अपने हाथों में लेकर ऐसे अपराध को अंजाम दे रहे है।


उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार तुस्टीकरण की नीति से बाज आये वरना राज्य की जनता ऐसी सरकार को सबक सिखाने में तनिक भी देरी नहीं करेगी।


       
राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने लगाया आरोप
घटनास्थल पर पहुंचे पार्टी के प्रदेश महामंत्री सह राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने कहा कि आये दिन विशेष समुदाय के द्वारा आदिवासी, दलित लड़कियों के साथ लव जिहाद के नाम पर उन्हें फंसाया जा रहा है। अगर लव जिहाद में असफल हो जा रहे है तो उनकी हत्या करने से भी ये लोग बाज नही आ रहे है। 

डेमोग्राफी बदलने की अंतरर्राष्ट्रीय साजिश जारी! 
आदित्य साहू ने कहा कि राज्य की डेमोग्राफी को बदलने की एक अंतराष्ट्रीय साजिश रची जा रही है और सरकार सब कुछ जानते हुए भी मौन है। चूंकि वर्तमान सरकार में शामिल दल झामुमो एवं कांग्रेस के विशेष समुदाय के लोग कोर वोटर्स है जिन्हें सत्ताधरी दल नाराज नही करना  चाहते है। सरकार उनके खिलाफ कड़ी करवाई न करके कही न कही उनके कार्यों को मौन समर्थन दे रही है।जिसका जनता में बड़ा आक्रोश है।