logo

भाजपा : दीपक प्रकाश ने कहा- वरदान साबित होगा झारखंड में मेगा इंटीग्रेटेड टैक्सटाइल पार्क

deepak_prakash_thumb4.jpg

रांची:

सूबे की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद से लगातार हमलावर है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत सभी पार्टी प्रमुखों का बयान रोज ही नए आरोप के साथ सामने आता है। आज फिर दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार काे घेरा है और सीएम हेमंत सोरेन को हिदायत के साथ सीख दी है। कहा कि मोदी सरकार द्वारा झारखंड में पीएम मित्र योजना के तहत मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल पार्क की स्थापना स्वागत योग्य और ऐतिहासिक कदम है। केंद्र सरकार की यह पहल आत्मनिर्भर भारत निर्माण और टैक्सटाइल के क्षेत्र में देश के पुराने गौरव को वापस लाने की दिशा में वरदान साबित होगी। यह पूरे झारखंड के लिए गर्व की बात है। 

 

अब गंभीरता और तत्परता दिखाए झारखंड सरकार 

प्रकाश ने कहा कि केंद्र ने इस मामले में दिलचस्पी दिखाई है। अब गंभीरता और तत्परता दिखाने की बारी झारखंड सरकार की है। राज्य सरकार का दायित्व बनता है कि केंद्र द्वारा निर्देशित 1000 एकड़ जमीन अविलंब चिन्हित कर केंद्र सरकार को अवगत कराए। ताकि जल्द से जल्द इसकी स्थापना हो सके और इसका लाभ राज्य की जनता को मिल सके। कहा कि मुख्यमंत्री को  अपनी निगरानी में इस दिशा  में अविलंब सार्थक प्रयास प्रारंभ करने की जरूरत है।

 

 

निवेशकों का रुझान राज्य की तरफ बढ़ेगा

प्रकाश ने कहा कि इस योजना से जहां निवेशकों का रुझान राज्य की तरफ बढ़ेगा, वहीं बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार का अवसर भी प्राप्त होगा। इस योजना का मकसद टेक्सटाइल उद्योग की पूरे चेन को एक ही स्थान पर स्थापित करना है। इसमें धागा बुनाई, कपड़ा बनाने से लेकर निर्यात तक का एक बड़े स्तर पर आधुनिक औद्योगिक बुनियादी ढांचा सुविधा विकसित करना है। पूर्व की सरकारों ने देश में इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल पार्कों पर ज्यादा ध्यान कभी नहीं दिया। मोदी सरकार का इस पर अधिक जोर है।

प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार ने झारखंड को सदैव दिल खोलकर सौगात देने का काम किया है। यह कोई पहला और आखिरी उदाहरण नहीं है। कहा कि बुनियादी सुविधाएं सड़क,बिजली,स्वास्थ्य ,कृषि ,शिक्षा,पर्यटन ,पीएम आवास,उज्जवला, जन आरोग्य ,किसान सम्मान सहित अनेक महत्वाकांक्षी योजनाओं में केंद्र सरकार ने राज्य को बढ़चढ़कर मदद की है।