logo

रांची : हर दिन सरकार के संरक्षण में हो रही है करोड़ों रुपये की अवैध उगाहीः दीपक प्रकाश

deepak_prakash.jpg


रांचीः
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने आज राज्य में खनिज संपदा की हो रही लूट को लेकर फिर एकबार राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया। दीपक प्रकाश  ने कहा कि हेमंत सरकार ने राज्य की खनिज संपदा को लूटने और लुटवाने का रिकॉर्ड बना दिया। पूरे प्रदेश में खनिज संसाधनों की अवैध माइनिंग और तस्करी धड़ल्ले से जारी है।विगत 31मार्च को लीज की समाप्ति के बाद भी खानों में खनिजों का उत्खनन होना यह पूरी तरह साबित करता है कि इसमें खनन विभाग,पुलिस प्रशासन और खनन माफियाओं का मजबूत गठबंधन है। पहले भी राज्य के कई जिलों में अवैध उत्खनन में शामिल लोगों की जाने भी जा चुकी है।


अवैध उत्खनन को सरकार का बढावा
दीपक प्रकाश ने कहा कि पुलिस प्रशासन अवैध उत्खनन और तस्करी को रोकने के बजाए उसे बढ़ावा देने में शामिल है। राज्य में रोज  सरकार के संरक्षण में करोड़ों रुपये की अवैध उगाही हो रही है। खनिजो की अवैध तस्करी कराने केलिये प्रशासन द्वारा प्रति ट्रक हजारों रुपये की बोली लगाई जाती है।राज्य की संपदा के रक्षक ही भक्षक बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अविलंब ऐसे अवैध खनन और तस्करी में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई करे । अन्यथा प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर आंदोलन के लिये बाध्य होंगे।

 

मनरेगा मजदूरी क्यों घटा रही राज्य सरकार
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि मनरेगा योजना पर अपनी पीठ थपथपाने वाले कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण विकास मंत्री आज मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने के बजाए घटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे केंद्र सरकार ने 12 रुपये मजदूरी मनरेगा कर्मियों के बढ़ाये है। परंतु राज्य सरकार अपने हिस्से की राशि घटाकर मजदूरी कम कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। यह सरकार किसान मज़दूर विरोधी सरकार है।