logo

'हेमंत सोरेन के इशारे पर लूट-खसोट करने की बात क्या वाकई में पिंटू ने कबूला', क्या कह रहे हैं दीपक प्रकाश

a6915.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची जमीन घोटाला केस में मुश्किलों में घिरे हैं। ईडी, हेमंत सोरेन सहित 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। इस बीच ईडी ने यह भी बताया है कि हेमंत सोरेन सहित 4 आरोपियों के खिलाफ जमीन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के केस में दर्ज पीसी पर पीएमएलए कोर्ट ने संज्ञान लिया है। इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री लगातार विपक्ष के निशाने पर भी हैं। झारखंड बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया है कि, हेमंत सोरेन के पूर्व प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू ने कबूल किया है कि वो पूर्व मुख्यमंत्री के कहने पर ही जमीनों की अवैध खरीद-बिक्री सहित अन्य गैरकानूनी काम करते थे। सूत्रों की मानें तो दीपक प्रकाश ने ईडी द्वारा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में दर्ज तथ्यों के आधार पर ये दावा किया है। 

लूट खसोट की यारी ज्यादा दिन नहीं चलती!
दरअसल, गुरुवार को दीपक प्रकाश ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लिखा कि "भ्रष्टाचार और लूट की यारी ज्यादा दिन तक नहीं टिकती। कानून का शिकंजा कसता देख अच्छे-अच्छे साथ छोड़ जाते हैं। आखिरकार, हेमंत सोरेन के भरोसेमंद उनके पूर्व प्रेस सलाहकार अभिषेक पिंटू ने सच कबूल ही लिया कि वह हेमंत सोरेन के कहने पर ही लूट-खसोट (बड़गाई जमीन लूट) का सारा खेल खेलते थे"। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन रांची के बड़गाईं अंचल में 8.8 एकड़ जमीन की अवैध दस्तावेजों के सहारे खरीद-फरोख्त और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में ईडी की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। वह अभी न्यायिक हिरासत में होटवार जेल में बंद हैं। ईडी ने 31 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास से ही उनको हिरासत में लिया था।

 

ईडी ने 30 मार्च को दाखिल किया है चार्जशीट
बताया जा रहा है कि दीपक प्रकाश ने 30 मार्च को ईडी द्वारा दाखिल चार्जशीट में उल्लिखित बातों के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री पर तंज किया है। सूत्रों की मानें तो ईडी ने जो चार्जशीट दाखिल किया है उसमें जिक्र किया है कि 18 मार्च को पूछताछ के दौरान अभिषेक प्रसाद पिंटू ने अधिकारियों को बताया कि उसने हेमंत सोरेन के निर्देश पर सीएमओ के एक कर्मी को बड़गाई अंचल में 8.86 एकड़ जमीन का पता लगाकर उसका सत्यापन करने का निर्देश दिया था। चार्जशीट के मुताबिक अभिषेक पिंटू ने बताया कि उसने अन्य जमीनों के सत्यापन का निर्देश भी उक्त कर्मी को दिया था। वह सबकुछ हेमंत सोरेन के निर्देश पर करते थे। 

Tags - Hemant SorenDeepak PrakashJharkhand NewsLand Scam