logo

रांची में जमीन कारोबारी से 5 करोड़ रंगदारी की मांग, नहीं देने पर जान से हाथ धोने की धमकी

ोीुद्ो1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गैंगस्टर अमन साहू के नाम पर राजधानी रांची में एक जमीन कारोबारी से फिर रंगदारी मांगी गई है। जमीन कारोबारी ने रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। अमन साहू गिरोह से जुड़े मयंक सिंह ने अरगोड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले जमीन कारोबारी नागेंद्र प्रसाद सैनी से 5 करोड़ की रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गयी है। कारोबारी नागेंद्र को अमन साहू गिरोह के सदस्य मयंक सिंह ने फोन और व्हाट्सएप धमकी दी है। जमीन कारोबारी ने मयंक सिंह और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। 


एक महीने पहले आया था कॉल
कारोबारी ने बताया है कि 21 फरवरी की शाम उनके मोबाइल पर दो व्हाट्सएप कॉल आये, लेकिन काम में बिजी होने के कारण उन्होंने फोन नहीं उठाया। इसी बीच व्हाट्सएप पर मैसेज आया कि 5 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। जब उन्होंने जवाब नहीं दिया तो 27 फरवरी को फिर से कारोबारी को फोन आया और रंगदारी मांगी गई। एक हफ्ते के अंदर रकम नहीं मिलने पर अंजाम भुगतने को कहा गया। आवेदन में व्यवसायी द्वारा अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा मुहैया कराने का भी अनुरोध किया है। 


रांची पुलिस जांच में जुटी 
रांची एसएसपी ने इस मामले में कहा कि धमकी को लेकर जांच की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि धमकी देने के मामले में वास्तव में अमन साहू गिरोह का हाथ है या किसी और का। जानकारी के अनुसार जमीन कारोबारी का रातू इलाके में भी कई लोगों से विवाद चल रहा है। पुलिस उसकी भी जांच कर रही है।