logo

दुमका : अंकिता के लिए उठी न्याय की मांग, घटना को लेकर हेमंत सरकार पर हमलावर हुई बीजेपी

nyay.jpg

23 अगस्त की सुबह दुमका में अंकिता नाम की बच्ची को शाहरुख नाम के शख्स ने जिंदा जला दिया था। पिछले 5 दिन से अंकिता अपनी जिंदगी और मौत से रिम्स में जंग लड़ रही थी। अंकिता की मौत के बाद विरोध का सिलसिला जारी हो गया है। इसे लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों ही सरकार पर हमलावर है। इस दर्दनाक घटना को लेकर कांग्रेस की महिला विधायकों ने सरकार को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि अगर सरकार दोषी को कड़ी सजा ना दिलवा पाई तो यह बहुत ही शर्मनाक होगा। महगामा से कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे ने लिखा है कि "अंकिता अपनी ज़िंदगी से नहीं हारी हमारे समाज और सिस्टम के आगे हार गयी है। एक हैवान की दरिंदगी की शिकार एक बेबस बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया, नम आँखों से पु्ष्पांजलि! अगर सरकार दोषी को सख़्त सज़ा ना दिला पायी तो ये बेहद शर्मनाक होगा।

@HemantSorenJMM, @JharkhandPolice" 


झरिया विधायक ने किया ट्वीट 
दीपिका पांडे के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने लिखा है कि "अंकिता के साथ हुई दरिंदगी हमारे समाज के लिए शर्मिंदगी का विषय है। अफसोस आप हमारे बीच नहीं हैं पर आपकी लड़ाई को हम ज़रूर अंजाम देंगे। प्रशासन और सरकार से आग्रह है कि कार्रवाई ऐसी होनी चाहिए की दोषी को न्यायप्रणाली के प्रति डर का पर्याप्त अनुभव हो।

"  

 


सरकार पर बोला हमला 
पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि "दुमका की बेटी जिंदगी की जंग हार गई !!!रिम्स में तड़पती रही, पर सत्तापक्ष का कोई विधायक मिलने नहीं आया। खूंटी में पिकनिक मनाना रास आया लेकिन बेटी का हाल लेना किसी ने जरूरी नहीं समझा। अपराधी शाहरुख को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से फांसी दो।न्याय की जंग जारी रहेगी, ओम शांति

 


लुईस मरांडी के ट्वीट पर बोले बाबूलाल 
लुईस मरांडी की ट्वीट को रीट्वीट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि "ये दोनों तस्वीरें एक ही दिन की है। एक में राजा है और एक में प्रजा। हो सकता है पिकनिक की व्यस्तता के चलते सत्ता के पास तुम्हारी सुधि लेने का समय नहीं था। हो सके तो हमें माफ़ करना बेटी, इंसाफ़ ज़रूर मिलेगा।

"

 

 


क्या कहा दीपक प्रकाश ने 
कल सीएम अपनी सेना के साथ पिकनिक गये थे इसी बात पर प्रदेस अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने कहा है कि "दुमका की बेटी अंकित सिंह को शाहरुख ने पेट्रोल से जलाकर मार डाला.झारखंड की बेटी मुख्यमंत्री आवास से मात्र 3KM की दूरी पर जिंदगी के लिए जंग लड़ रही थी और मुख्यमंत्री पिकनिक मना रहे थे.भाजपा की मांग है कि शाहरुख को फस्ट्रेक्ट कोर्ट के माध्यम से फांसी की सजा दिलाए राज्य सरकार.

"  

 


अंबा प्रसाद ने की सजा की मांग 
बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने कहा है कि "सरकार से अनुरोध है अंकिता के हत्यारे को सख्त से सख़्त सजा मिले ताकि मिसाल बनें कि महिलाओं पर ऐसी हैवानियत सोचना भी दरिंदों में ख़ौफ़ पैदा कर दे। ईश्वर से प्रार्थना करती हूँ अंकिता की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोक संतप्त परिवार को सम्बल प्रदान करें।" 


तुष्टीकरण कर रही सरकार 
पूर्व मुख्यमंत्रई रघुबर दास ने इसे तुष्टीकरण बताते हुए लिखा कि "इसे तुष्टीकरण नहीं कहें, तो क्या कहें! एक और हेमंत सरकार उपद्रवी नदीम को एयर एंबुलेंस से भेजकर सरकारी खर्च पर इलाज करवा रही है। दूसरी ओर झारखंड की बेटी अंकिता को उसी के हाल पर छोड़ दिया क्योंकि जिहादी मानसिकता वालों शाहरुख ने उसे जलाया था। जनता यह दोहरी मानसिकता देख रही है।",