logo

Ranchi : राष्ट्रीय युवा शक्ति ने किया प्रदर्शन, स्कूलों में प्रार्थना और अवकाश विवाद पर जताई नाराजगी

a178.jpg

डेस्क: 

राष्ट्रीय युवा शक्ति (Rashtriya Yuva Shakti) के नेतृत्व में आज राजधानी रांची  (Ranchi) के पिस्का मोड़ पर सरकारी स्कूलों में धर्म के आधार पर अवकाश की मांग करने एवं स्कूलों की प्रार्थना के साथ छेड़छाड़ करने के विरोध में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमें कई रांची वासियों ने भी भाग लिया।

धर्म के आधार पर स्कूलों में विभाजन सही नहीं! 
मौके पर अध्यक्ष उत्तम यादव (Uttam Yadav) ने कहा कि अगर विद्यालय धर्म में बंटा तो हमारी संस्कृति दूषित हो जाएगी और राष्ट्र विखंडित हो जाएगा। राष्ट्रीय युवा शक्ति ऐसे मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी। हमारा संगठन राष्ट्रहित में हमेशा आवाज उठाता आया है और इस मुद्दे पर तब तक आवाज उठाता रहेगा जब तक कि सरकार (State Government) इसपर कोई ठोस कदम नहीं उठा लेती। मौके पर संरक्षक पंकज पाण्डेय ने कहा कि इस मुद्दे पर विधायक इरफान अंसारी का बयान सुनकर स्तब्ध हूं। 

केवल पर्व-त्योहार के लिए मिलना चाहिए अवकाश 
क्या विधायक महोदय को इतना भी ज्ञान नहीं कि अवकाश सिर्फ पर्व के लिए मिलता है। दैनिक प्रार्थना के लिए नहीं और शुक्रवार की नमाज तथा मंगलवार की हनुमान चालीसा दैनिक प्रार्थना है न कि पर्व, इसलिए इरफान अंसारी (Irfan Ansari) को यह बताना चाहिए कि वो क्यों बेतुके बयान देकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं?

विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए कई लोग
आज के विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रुप से दिलीप गुप्ता, शैलेश्वर दयाल सिंह, राहुल चौधरी, नितिन घोष, रोहित यादव, आर्यन मेहता, पिंटू बजाज, मन्नू चौधरी, निखिल गुप्ता, रूपेश चौरसिया, मुकेश राणा, नीरज साहू, मोही,दीपक ,अंशु ,राघव ,विशाल ,लकी ,पंकज हृथिक ,असरह ,सौरव वर्ना ,आर्यन गुप्ता ,रघु जैक्सन नीलेश ,शिवा ,राहुल ,रोशन, आशीष ,निराला ,अभिनाश सहित  सैकड़ों लोग मौजूद थे