logo

सुरक्षा : रामनवमी जुलूस को लेकर 3 हजार से अधिक पुलिस बलों की तैनाती, भड़काऊ गाना बजाने पर प्रतिबंध 

JHAR_POLICE.jpg

रांचीः
रामनवमी की सुरक्षा को लेकर रांची जिले में तीन हजार से अधिक पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इनमें जिला बल, रैफ, इको, रैप की कंपनी लगाई गई है। सारी कंपनियों को प्रतिनियुक्ति स्थल पर तैनात कर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से कैमरे से निगरानी की जा रही। वहीं सीसीटीवी कैमरों से हर गतिविधियों पर नजर रखा जाएगा। सादे लिबास में भी पुलिस अधिकारी तैनात किए गए है।


चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी
हर जगह पर पुलिस की तैनाती है या यू कहें कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर बनाए है। इसके अलावा थानों में क्यूआरटी भी रिजर्व रखे गए हैं। इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने पीसीआर, टाईगर पुलिस और बीट पुलिस से भी लगातार संपर्क स्थापित करते रहने का निर्देश दिया गया है। बाइक दस्ता भी गली मोहल्लों में गश्त करेगी। सुरक्षा को लेकर तीन आइपीएस, 12 डीएसपी, 50 से अधिक इंस्पेक्टर सुरक्षा व्यवस्था में लगे हैं। सिटी एसपी व ग्रामीण एसपी सुरक्षा के वरीय प्रभार में होंगे। जबकि डीसी और एसएसपी खुद पूरी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।


भड़काऊ गाना बजाने पर प्रतिबंध 
रामनवमी में भड़काऊ गाना बजाने पर प्रतिबंध है। डीजे बजाए जाने पर साउंड सिस्टम को जब्त करते हुए संबंधित समिति के जिम्मेदारों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295-ए के तहत एफआइआर दर्ज करने की तैयारी है। मौके से गिरफ्तार भी किए जा सकते हैं। इसके लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया गया है। हुड़दंग करने वालों पर विशेष नजर होगी।