logo

DGP ने बताया गृह मंत्रालय के निर्देश पर पूर्व CM सोरेन के आवास के पास भेजे गये थे CRPF जवान

मीजि.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
जमीन घोटाला प्रकरण में 20 जनवरी को सीएम आवास में ईडी की पूछताछ के दौरान सीआरपीएफ के जवानों के सीएम आवास पहुंचने वाले मामले में पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट की समीक्षा चल रही है। मुख्य सचिव को भेजी गई रिपोर्ट में डीजीपी ने यह बताया है कि गृह मंत्रालय से जारी दिशानिर्देश के आधार पर ईडी की सुरक्षा में 250 जवान सीएम आवास गए थे। इस दिशानिर्देश की प्रतिलिपि डीजीपी को सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर के आइजी ने सौंपा था, जिसे डीजीपी ने अपनी रिपोर्ट में संलग्न किया है। 


गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज 
डीजीपी की रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि सीएम आवास जाने वाले जवानों का नेतृत्व कमांडिंग अफसर एसके पाल व सहायक कमांडेंट हरमीत सिंह कर रहे थे। बता दें कि बिना सूचना के प्रतिबंधित क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों के प्रवेश करने के मामले में रांची के गोंदा थाने में प्राथमिकी की गई है, जिसकी जांच जारी है। बताया जा रहा है कि डीजीपी की रिपोर्ट पर मुख्य सचिव की समीक्षा के बाद वरीय पदाधिकारियों के निर्देश के बाद ही है गोंदा थाने की जांच आगे बढ़ेगी। 


बिना अनुमति के घुसने का आरोप 
सीएम आवास पहुंचने वाले अज्ञात जवानों पर गोंदा थाने में गैर जमानतीय धाराओं मं प्राथमिकी दर्ज है। आरोप है कि 20 जनवरी को जब ईडी के अधिकारी तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने सीएम आवास गए थे, तब बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान सीएम आवास पहुंच गए थे। सीएम आवास प्रतिबंधित क्षेत्र में आता है। सीआरपीएफ जवानों ने बिना अनुमति के ही सीएम आवास में घुसने का प्रयास किया था। वहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के हस्तक्षेप व वरीय पदाधिकारियों की आपसी बातचीत के बाद जवान वापस हुए थे। 

फॉलोअप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंः-  https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn