logo

मेरी आंखों को बचा लीजिए..मुझे आपको देखना है, दोनों आंखों से दिव्यांग बच्ची ने इरफान अंसारी से लगाई गुहार 

irfan14.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने एक दिल छू लेने वाली घटना बताई है। उन्होंने बताया कि जब वह अपने विधानसभा क्षेत्र में आदिवासियों को पुल की सौगात दे रहे थे तभी एक ऐसा पल सामने आया जो मुझे अंदर आत्मा तक लगी। वहां उनसे मिलने एक मासूम बच्ची भूखे-प्यासे पहुंची थी। बच्ची का नाम हाफिजन है। हाफिजन दोनों आंखों से दिव्यांग है। उसने इरफान अंसारी से मदद करने की गुहार लगाई है। जामताड़ा विधायक ने कहा है कि वह बच्ची की आंखों की रौशनी लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

 
बिना कुछ खाए पिए मेरा इंतजार कर रही थी बच्ची
इरफान अंसारी ने बताया कि जीवन में ऐसा भी पल आएगा ये मैंने कभी सोचा नहीं था। ऐसा छन जिसने मुझे अंदर से हिला कर झंजौर दिया। उन्होंने बताया कि मासूम बच्ची हाफिजन अपनी माँ के साथ मुझसे मिलने के लिए सुबह से बिना कुछ खाए पिए मेरा इंतजार कर रही थी। जब मैं कार्यक्रम कर वहां से निकल रहा था तभी उसकी मां ने मुझे बताया कि मेरी बिटिया सवेरे से आपका इंतजार कर रही है। उसे मालूम चला था कि आप यहां आने वाले हैं तो वो आपसे मिलना चाह रही थी। रात से मुझे ज़िद कर रही थी कि मेरी आंखों को अगर कोई रोशनी दिला सकता है तो वो डॉक्टर इरफान अंसारी ही है। मां एक बार मुझे उनसे मिला दो।


विधायक ने हर संभव प्रयास का दिलाया विश्वास
जामताड़ा विधायक ने आगे कहा कि दोनों आंखों से दिव्यांग हाफिज़न से मिलकर मैं भी काफी भावुक हो गया। उसने कहा कि मैं आपको जानती हूं। आपका नाम इरफान अंसारी है। आप सभी लोगों की मदद करते हैं तो मेरी भी मदद कीजिए और मेरी आंखों को बचा लीजिए.. मुझे आपको देखना है। आप हमेशा सभी जरूरतमंदों की मदद करते हैं। आपको देख तो नहीं सकती लेकिन आपका काफी नाम सुना है। मुझे आपको अपनी आंखों से देखना है। मेरी आंखों को वापस ला दीजिए। उसकी बातें सुन मेरी आंखों में आंसू आ गए और मैं भी काफी भावुक हो गया। मैंने बिटिया को विश्वास दिलाया कि मैं तुम्हारी दोनों आंखों की रौशनी लाने का हर संभव प्रयास करूंगा। बातें सुन बिटिया के चेहरे पर खुशी आ गई। यह पल मैं कभी नहीं भुला सकता। बिटिया के जीवन में खुशी लाने के लिए मुझे जितना भी खर्च करना पड़े वह मैं करूंगा। लेकिन हर हाल में बिटिया के दोनों आंखों की रोशनी वापस ला कर रहूंगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N