logo

गोड्डा में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत से चिकित्सक भी हैरान, क्या है मामला 

sucide44.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

गोड्डा में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत 10 दिनों के भीतर हो गयी है। इससे चिकित्सक भी सकते में आ गये हैं। मिल रही खबरों के मुताबिक चारों मृतक पहले बुखार, पेट और फिर सिर दर्द से ग्रस्त हुए। आरंभिक और मामूली उपचार के बाद इन सभी की मौत हो गयी। साफ तौर पर सभी की मौत के असली कारण का पता नहीं चल पाया है। कयास लगाया जा रहा है कि इनकी मौत मलेरिया से हुई है। लेकिन चिकित्सकों का कहना है कि मलेरिया परिवार के सिर्फ 4 लोगों को कैसे हो सकता है। घटना पोड़ैयाहाट प्रखंड की है।    

 

मिली खबर के मुताबिक परिवार के अन्य 3 सदस्य स्वस्थ हैं। चिकित्सकों ने बाकी सदस्यों एवं ग्रामीणों की  आरडीटी टेस्ट की तो सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली। बहरहाल मृतकों में 40 वर्षीय उर्मिला देवी, 11 वर्षीय उमा कुमारी, 13 वर्षीय गीता कुमारी और भतीजी 12 वर्षीय मालती कुमारी के नाम शामिल हैं। एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत से पूरा गांव सदमे में है। लोगों में दहशत है। घटना की जानकारी मिलते ही पोड़ैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य टीम गांव में कैंप कर रही है।

गौरतलब है कि सलगाटांड़ गांव में संदिग्ध बीमारी से मंगलवार को 13 वर्षीय गीता कुमारी की मौत हो गई थी। गीता की तबीयत खराब होने पर उसे मर्सी हॉस्पिटल पोड़ैयाहाट में एडमिट किया गया था। गीता की जांच रिपोर्ट में उसे मलेरिया से पीड़ित बताया गया और डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। दूसरे अस्पताल ले जाने के बाद रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

 
 

Tags - GoddaMalariaJharkhand News