logo

आज हड़ताल पर रहेंगे सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टर 

ीगसे3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या को लेकर देशभर के डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी आक्रोशित हैं। रिम्स में 13 अगस्त से ही जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए) के बैनर तले मेडिकल के छात्र आंदोलन कर रहे हैं। यहां ओपीडी और रूटीन सर्जरी ठप है। केवल इमरजेंसी सेवाएं चल रही हैं। इस बीच नेशनल आइएमए ने शनिवार को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इसमें सरकारी और निजी अस्पताल व क्लीनिक के डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी शामिल होंगे। इस हड़ताल को झारखंड के 11,000 से ज्यादा डॉक्टरों का समर्थन मिल रहा है। 


आज सुबह 6 बजे से शुरू हुआ है हड़ताल 
हड़ताल शनिवार सुबह 6:00 बजे से रविवार सुबह 6:00 बजे तक चलेगी। इस दौरान रेडियोलॉजी सेंटर और पैथोलॉजी लैब भी बंद रहेंगे। रविवार को अवकाश होने की वजह से सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में मरीजों को सोमवार से ही परामर्श मिल पायेगा। हालांकि, हड़ताल के मद्देनजर मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों मैं इमरजेंसी सेवाओं को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। 


रिम्स में शुक्रवार को ही ओपीडी व रूटीन सर्जरी ठप रही। वहीं, जूनियर डॉक्टरों ने रिम्स ओपीडी के सामने नुक्कड़ नाटक और ट्रॉमा सेंटर के सामने सभा की। इसमें विद्यार्थियों ने मेडिकल स्टूडेंट, विशेषकर छात्राओं को सुरक्षित माहौल मुहैया कराने और कोलकाता की घटना के दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की।
 

Tags - Doctor Jharkhand Doctor Jharkhand News Jharkhand Latest News RIMS News RIMS Strike