logo

झारखंड में लोगों की जान से खिलवाड़! धड़ल्ले से जारी है प्रतिबंधित दवाओं का धंधा, लाखों का सामान जब्त

medicine.png

द फॉलोअप डेस्क:

गुजरात पुलिस ने प्रतिबंधित दवा से लदे ट्रक को जब्त किया है। इससे पहले धनबाद के भेलाटांड़-बरवाअड्डा स्थित एक गोदाम से तकरीबन 54 लाख रुपये का प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया गया था। इन दो अलग-अलग स्थानों पर जब्त प्रतिबंधित दवाओं का तार रांची के तुपुदाना से जुड़ गया है। फैक्ट्री से जुड़े दस्तावेज हाथ लगे हैं। इसके बाद मंगलवार की रात रांची पुलिस और ड्रग विभाग की टीम के सहयोग से बरवाअड्डा क्षेत्र के ड्रग इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने तुपुदाना में दवा कंपनी एबॉट के सप्लायर भिलाई केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री में छापेमारी की है।

 

गोदाम में छापे में मिलीं प्रतिबंधित दवायें
बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान उक्त गोदाम से कई तरह की आपत्तिजनक दवाएं मिली है। इसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर ने फैक्ट्री को सील कर दिया है। सुरक्षा के तौर पर यहां पुलिस की तैनाती की गयी है। बुधवार को विभाग की ओर इसकी विस्तृत जांच की जायेगी।

 

गुजरात पुलिस ने 26,000 शीशियां बरामद कीं
बता दें कि गुजरात पुलिस ने प्रतिबंधित दवा लदे ट्रक को पकड़ा था। इसके बाद जांच के लिए गुजरात पुलिस धनबाद पहुंची। ट्रक चालक की निशानदेही पर स्थानीय पुलिस की मदद से मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बरवाअड्डा के एक बंद गोदाम का ताला खोला गया। यहां प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सिरप की 26 हजार शीशियां बरामद हुईं थीं। बाद में पुलिस ने इसकी सूचना ड्रग विभाग को दी।